फूड प्वाइजनिंग की असल वजह छिपा रहा ट्रिपल ITDM

On Date : 12 August, 2017, 5:41 PM
0 Comments
Share |

जांच रिपोर्ट आने से पहले क्लीन चिट देने की तैयारी में प्रशासन 
डुमना रोड स्थित ट्रिपल आईटीडीएम के सौ से अधिक छात्र-छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग होने के मामले में प्रबंधन और मैस कॉन्ट्रेक्टर की सांठगांठ से असल वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। फूड प्वाइजनिंग के साथ संक्रामक लार्वा और स्टूडेंट्स के बीमार होने  जैसी बातों की आड़ लेकर घटना पर पर्दा डाला जा रहा है। ऐसा लग रहा है कि  प्रकरण की जांच कर रहे प्रशासन के अधिकारियों ने सेम्पल की जांच रिपोर्ट आने के पहले ही संस्था को क्लीन चिट दे दी।
 
प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर
घटना के बाद मैनेजमेंट का रवैया तथ्यों को छिपाने वाला प्रतीत हो रहा है तो वहीं जिला प्रशासन उनकी हां में हां मिलाता दिख रहा है। जबकि परिसर के भीतर से आ रही खबरों के मुताबिक ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। हॉस्टलर्स खराब खाने की शिकायत चाहे जब करते रहते हैं, लेकिन मैनेजमेंट द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जाती। ट्रिपल आईटीडीएम से जुड़े जानकार सूत्रों की मानें तो परिसर के भीतर चल रहीं दो मैस के लिए हैदराबाद की सांई कैैटरर्स को ठेका दिया गया है।
 
कमीशनबाजी का चक्कर 
बताया जाता है कि मैस कॉन्ट्रेक्ट देने में  कमीशनबाजी और बाजार से खरीदी जाने वाली सामग्री में लंबा खेल किया जाता है जिसका सारा पैसा स्टूडेंट्स से वसूल किया जाता है। मैस सहित परिसर की साफ-सफाई के लिए मैनेजमेंट ने कभी गंभीरता नहीं दिखाई। इसका नतीजा है कि यहां गंदगी पसरी रहती है और शहर से दूर होने के कारण यहां की अनियमितताएं जनसामान्य के सामने नहीं आ पाती हैं।
 
मुंह न खोलने की हिदायत
बता दें कि ट्रिपल आईटीडीएम में लगभग 1200 स्टूडेंट्स हर वक्त हॉस्टल में रहते हैं। इस समय करीब 40 स्टूडेंट्स बीमार हैं जिनका उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा है। बीमार बच्चों को मुंह न खोलने की सख्त हिदायत दी गई है।
 
अब तक ये किया प्रशासन ने 
बता दें कि स्टूडेंट्स के बीमार पड़ने के बाद जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम द्वारा यहां से खाने-पीने के आयटम के सेम्पल लिए गए हैं। मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुरली अग्रवाल के मुताबिक जांच रिपोर्ट आने में लगभग एक सप्ताह का वक्त लग सकता है। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार