दिल्ली में मैचों के आयोजन पर विचार किया जायेगा : BCCI

On Date : 05 December, 2017, 12:06 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट के दौरान प्रदूषण की शिकायत हुई और हंगामा हो गया श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने ’ठीक से सांस लेने में’ परेशानी जताई और फील्डिंग करते समय मास्क भी लगा लिए. खेल तीन बार रुका जिस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली नाराज दिखाई दिए और गुस्से में उन्होंने पारी घोषित कर डाली. सवाल इस तरह के उठे कि क्या शिकायत जायज थी और शिकायत के समय का चुनाव कहीं रणनीति का हिस्सा तो नहीं था?

शिकायत पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को कहा कि भविष्य में दिल्ली में मैचों के आयोजन पर ‘विचार’ किया जायेगा. सोमवार को श्रीलंकाई टीम को हो रही परेशानी के कारण तीन बार मैच को रोकना पड़ा था. सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद फिरोजशाह कोटला मैदान पर श्रीलंका के खिलाड़ियों को मैदान पर मास्क लगाकर क्षेत्ररक्षण करते देखा गया.

भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हालांकि माहौल को हल्का करते हुये कहा कि वे ऐसी परिस्थितियों के आदि है.बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘‘भविष्य में दिल्ली में इस मौसम में मैचों के आयोजन पर विचार किया जायेगा.’’ उन्होंने कहा कि जब श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम तय हुआ था तब उन्होंने भी इस पर आपत्ति नहीं जतायी थी. उन्होंने कहा, ‘‘ अगर उन्हें कार्यक्रम को लेकर कोई आपत्ति थी तो उन्होंने हमें उससे अवगत नहीं कराया.

सोमवार को मैच के दूसरे दिन भारतीय पारी के दौरान धुंध और प्रदूषण का हवाला देते हुये श्रीलंकाई टीम मैदान से बाहर चली गयी थी जिसके बाद कप्तान विराट कोहली को सात विकेट पर 536 रन पारी घोषित कर दी. क्षेत्ररक्षण करने उतरी भारतीय टीम ने हालांकि प्रदूषण रोधी मास्क नहीं लगाया था.

श्रीलंका के अंतरिम कोच निक पोथास ने बाद में दावा किया कि मैच रेफरी डेविड बून ने सुरंगा लकमल और धनंजय डी सिल्वा को ड्रेसिंग रूम में उलटी करते देखा था. इस बीच आज भी दिल्ली में वायु गुणवक्ता ‘बहुत खराब’ है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार