मंत्रीजी को धूप लगी तो बदलवा दी दिशा, बच्चे सही दिशा में करते रहे सूर्य नमस्कार

On Date : 12 January, 2018, 9:27 PM
0 Comments
Share |

इंदौर। देशभर में स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर सामूहिक सूर्य नमस्कार किया गया है। चिमन बाग मैदान में भी  कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में प्रदेश के शिक्षा मंत्री कुँवर विजय शाह भी शामिल हुए। सूर्य नमस्कार के शुरू होते ही मंत्री शाह को तेज धूप लगने लगी तो उन्होंने अधिकारियों सहित सभी की सूर्य नमस्कार करने की दिशा ही बदलवा दी। जबकि सूर्य नमस्कार करने का महत्व सूर्य के सामने योगासन करने का होता है। अधिकारियों और मंत्रियों द्वारा पूरा सूर्य नमस्कार कार्यक्रम अलग ही दिशा में किया गया। जबकि छात्र-छात्राओं ने उसी तेज धूप में सूर्य की ओर सही दिशा में ही सूर्य नमस्कार किया। मंत्री जी के उल्टी दिशा में सूर्य नमस्कार करने को लेकर मैदान में बातें होना शुरू हो गई। जब इस बात को लेकर मैदान में सुगबुगाहट तेज होने लगी तो मंत्री जी सफाई देते नजर आए। उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार किसी भी दिशा में किया जा सकता है। धूप अधिक लगने के कारण दिशा बदली थी। प्रदेश के शिक्षा मंत्री के इस ज्ञान से सभी अचंभित रह गए। मंत्री जी के कारण कलेक्टर निशांत वरवड़े ,संभागायुक्त संजय दुबे व जिला पंचायत सीईओ कीर्ति खुरासिया सहित अन्य अधिकारियों को भी वितरित दिशा में सूर्य नमस्कार करना पड़ा। आधे घंटे से अधिक चले पूरे कार्यक्रम में  मंत्री और अधिकारियों  ने विपरीत दिशा में सूर्य को नमस्कार किया।

शिक्षा विभाग के नियंत्रण को लेकर बोले
इस मौके पर  मंत्री विजय शाह ने कहा कि सीबीएससी स्कूलों में स्कूली शिक्षा विभाग के नियंत्रण के लिए 15 जनवरी को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ बैठक करेंगे। सीबीएससी स्कूलों में स्कूली शिक्षा विभाग का नियंत्रण ना होने के कारण कार्रवाई नहीं कर पाते हैं।
इसी के साथ मंत्री शाह ने डीपीएस की घटना दुखद बताते हुए कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी । स्कूलों में बैन आॅटो और वैन के संदर्भ में कलेक्टर को निर्देश दिए है कि अभिभावकों की परेशानी को देखते हुए वे निर्णय ले।सरकार द्वारा बच्चों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार