पब्लिक को जाम से राहत दिलाने के लिए निकले अफसर और नेता

On Date : 17 November, 2017, 9:38 PM
0 Comments
Share |

सब्जी मंडी के बाहर खडे ठेलों को हटाया, सांकल कुआं के पास दी जगह
विदिशा। शहर के हर चौराहे पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल हो चली है जिससे लोगों को परेशानी होती है तो यातायात भी बिगड़ जाता है। इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए शुक्रवार को नपाध्यक्ष मुकेश टंडन और एसडीएम रविशंकर राय ने सब्जी मंडी का दौरा किया और सड़क पर खडेÞ होने वाले सब्जी के ठेलों को हटा कर उनकी एक जगह तय कर दी ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रही इसके बाद आने वाले दिनों में माधवगंज, तिलकचौक और पीतलमील चौराहे पर भी व्यवस्थाओं को ठीक करने की बात कही जा रही है। दरअसल रोजाना करीब 100 से ज्यादा सब्जी के ठेले सड़क पर खड़े हो जाते हैं इनमें से अधिकाशं ठेला वाले तो सब्जी लेकर चले जाते है तो करीब 2 दर्जन से ज्यादा ठेले सब्जीमंडी के पास ही दिन भर खडे रहते है जिससे लोगों को परेशानी होती है। इन परेशानी को देखते हुए नपाध्यक्ष और एसडीएम ने सुबह दौरा किया और सब्जी वालों से कहा कि वे अपने ठेलों को सांकल कुआं के पास खडेÞ करें ताकि वाहनों को निकलने में परेशानी न हो। फिलहाल यहां पर अस्थाई जगह दी गई है। इसके बाद ठेलों वालों के लिए स्थाई जगह तलाशी जाएगी। हालांकि इस दौरान कुछ सब्जीवालों का कहना था कि प्रशासन के अधिकारी और नेता उनके पेट पर लात मार रहे है उन्हे जगह से बेदखल किया जा रहा है। सब्जी विक्रेता राजबाई ने भी इस नई व्यवस्था का विरोध किया था।
पार्किंग की हो रही है प्लानिंग
प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि सांकलकुआ के पास पार्किंग की व्यवस्था करने की तैयारियां की जा रही है यहां पर नपा दो मंजिला पार्किंग बनाने के मूड में और आने वाले दिनों में इसके लिए खाका भी तैयार किया जा रहा है हालांकि इसके लिए अभी काफी समय है लेकिन जब तक पार्किंग की व्यवस्था नहीं होती तब तक यहां पर सब्जीवालों को खड़ा किया जाएगा। इसी तरह तिलक चौक पर खडेÞ होने वाले सब्जी के ठेलों वालों के लिए हटा कर उन्हे भी आसपास की जगह देने के तैयारियां चल रही है। वहीं आने वाले दिनों में माधवगंज चौराहे पर जो सब्जी के ठेले रोड पर खडेÞ होते हैं उनको भी सड़क से हटाने के लिए तैयारियां की गई है।  एक दो दिन में प्रशासनिक अधिकारी, नपा अमला और जनप्रतिनिधी भी माधवगंज का दौरा कर सकते हैं।
पीतलमील पर भी भारी परेशानी
इसी तरह पीतलमील चौराहे पर भी यातायात व्यवस्था बद से बदतर से हो चली है यहां पर भी वाहन चालकों को सब्जी के ठेलों से परेशानी होती है। कई बार यहां की व्यवस्था को बदलने के लिए कोशिश की गई है लेकिन कामयाबी नहीं मिली है यहां पर अधिकारियों द्वारा दौरा कर व्यवस्था करने की तैयारियां की गई है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में यहां की व्यस्थाओं की सुधारा जाएगा।
इस माह नहीं तो अप्रैल में हटेगी प्रतिमा
 खरीफाटक पर बन रहे ओव्हर ब्रिज का काम लगभग पूरा होने की कगार पर है लेकिन पीतलमील पर स्थापित बाबा साहब की प्रतिम के चलते काम आगे का काम नहीं हो पा रहा है। बताया गया कि 15 दिसबंर तक प्रतिमा को अहमदपुरा तिराहे पर बाबा साहब की प्रतिमा को शिफ्ट करने की प्लानिंग है यदि दिसंबर में प्रतिमा शिफ्ट नहीं हो पाती है तो अप्रैल माह में इसे शिफ्ट किया जाएगा।
माधवगंज पर लगता है जाम
 ज्योति शाह की परिषद में यह  बात सामने आई थी  कि माधवगंज पर लगने वाले सब्जी के ठेले अस्पताल रोड स्थित शराब की दुकान के पास शिफ्ट किए जा रहें हैं। फिर बात यह भी सामने आई थी कि ज्योति स्तंभ के पास चौपाटी पर सब्जी वालों को भेजा जाएगा। यदि माधवगंज से सब्जी और फल फ्रूट वाले हाथ ठेले शिफ्ट हो जाएं तो माधवगंज पर लगने वाले जाम से नागरिकों को निजात मिलेगी। वहीं शहर भी सुंदर लगने लगेगा। यहां पर भी सब्जी वाले हाथ ठेलों को यहां वहां खड़ा करके जाम की स्थिति निर्मित करतें हैं जिससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

कई ठेले सड़क पर खडे होते थे जिनको हटाने के लिए कहा गया है। करीब 25 से 30 लोगों का व्यापार प्रभावित होगा सांकलकुआं के पास जगह दी गई। फिलहाल स्थाई जगह नहीं मिली है।
मनोज खटीक पूर्व सब्जीमंडी अध्यक्ष

बीच सड़क पर ठेले खडे होते हैं जिससे लोगों को परेशानी होती है उनको सांकलकुआं के पास शिफ्ट करने के लिए कहा गया है। आने वाले दिनों में माधवगंज और तिलक चौक क्षेत्र में भी निरिक्षण किया जाएगा  और वहां की व्यवस्थाओं को ठीक किया जाएगा।
रविशंकर राय एसडीएम 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार