GDP के तिमाही आंकड़ों के बेहतर रहने से शेयर बाजार में उछाल

On Date : 01 March, 2017, 12:41 PM
0 Comments
Share |

मुंबई: दो दिन की गिरावट के बाद आज शुरूआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार (बीएसई) के सेंसेक्स में 230 अंक का उछाल देखा गया। इसका कारण अनुकूल एशियाई संकेतों के बीच अक्तूबर-दिसंबर तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) आंकड़ों का सकारात्मक रहना है जिसके चलते शेयरों में ताजा खरीद को बल मिला है।

इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 8,900 अंक के आंकड़े को पार कर गया है। तीस कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 229.56 अंक यानी 0.80 प्रतिशत चढ़कर 28,972.88 अंक पर खुला है जिसका कारण रीयल एस्टेट, बैंक और धातु इत्यादि कंपनियों के शेयरों का तेज होना है।

पिछले दो सत्र के कारोबार में सेंसेक्स में 149.65 अंक की गिरावट आई थी। निफ्टी आज 61.80 अंक यानी 0.70 प्रतिशत सुधरकर 8,941.40 अंक पर खुला। कल केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय द्वारा तीसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़ों में सात प्रतिशत की वृद्धि रहना दिखाए जाने से खरीदारों की जोखिम लेने की क्षमता बढ़ी है, साथ ही इसने नोटबंदी के अर्थव्यवस्था पर प्रभाव को लेकर सभी डरों को खत्म भी किया है। इसके अलावा एशियाई बाजारों की स्थिरता का असर भी भारतीय शेयर बाजार पर दिखा है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार