जाड़ों में अगर चाहिए शानदार त्वचा तो खायें ये पांच फूड्स!

On Date : 09 December, 2016, 9:12 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: सर्दियों के मौसम में आपकी त्वचा को कितनी तकलीफे झेलनी पड़ती हैं इनसे बचने के लिए आप तमाम उपाय करते हैं, लेकिन हम यहां आपको ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बता रहे हैं जिससे आपकी त्वचा चमक उठेगी।

गाजर : विटामिन सी के साथ भरा हुआ है, गाजर आपकी त्वचा जीवंत को स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं। गाजर में विटामिन ए जोकि एक एंटीऑक्सीडेंट जो झुर्रियों और असमान त्वचा टोन को रोक सकता है।

संतरा :संतरा विटामिन सी से भरा हुआ है जो आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखने में सहायक है साथ ही आपके शरीर को डिटॉक्सिफिकेशन करने में मदद भी करता है।

एवोकाडो :एवोकाडो को त्वचा के लिए बेहद खास माना जाता है गौरतलब है कि एवोकाडो में खासी तादात में विटामिन ई पाया जाता है और विटामिन ई अच्छी त्वचा के लिए बहुत बेहतर माना जाता है।

वसायुक्त मछली :वसायुक्त मछली जैसे कि सामन, ट्यूना, सार्डिन ओमेगा-3 फैटी एसिड से युक्त है जो कि आपके शरीर से सूजन आदि को कम करने में सहायक है जिससे सूखी त्वचा से होने वाली खुजली और रेडनेस कम होती है।

ग्रीन टी :ग्रीन टी स्वास्थ्य के लिए तो अच्छी है ही लेकिन आपको पता है कि ग्रीन टी त्वचा के लिए भी काफी अच्छी मानी जाती है। ग्रीन टी का एंटी एजिंग और एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा को जवां रखने में सहायक है। साथ ही ग्रीन टी से आप सर्दियों में सर्दी और ज़ुकाम से भी बचे रहते हैं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार