ट्रैंड पोलकी और कुंदन ज्यूलरी का

On Date : 27 October, 2014, 9:12 AM
0 Comments
Share |

इन दिनों महिलाएं सोने की भारी-भरकम ज्यूलरी पहनने की अपेक्षा कास्टिंग ज्यूलरी, माइक्रो गोल्ड प्लेटिड, कुंदन एवं एडी ज्यूलरी, हैदराबादी मोती एवं पोलकी के गहने पहनने लगी हैं। ये गहने पहनने में कंफर्टेबल एवं दिखने में बहुत ही खूबसूरत होते हैं। साथ ही इनमें सोने-चांदी की ज्यूलरी की तुलना में महज दस फीसदी खर्च आता है इसलिए ये गहने जेब पर भारी नहीं पड़ते।

हर रंग के परिधानों से मेल खाते गहनों की वजह से ये काफी लोकप्रिय हैं। फिर भी यदि आप भारी-भरकम ज्यूलरी पहनने की शौकीन हैं तथा आपका बजट भी अच्छा-खासा है तो निजाम ज्यूलरी एवं इटालियन टच बॉलीवुड गोल्ड ज्यूलरी आपके लिए बेहतर विकल्प है, जो आपको राजसी ठाठ-बाट की अनुभूति कराएगा।

एवरग्रीन है डायमंड ज्यूलरी
सच है कि हीरे का कोई सानी नहीं। यह अपने आप में उत्कृष्ट एवं अनूठा है। हीरे के गहने पहनना आज भी उच्च स्टेटस का प्रतीक है। यदि आप भी हीरे के गहनों से अपनी खूबसूरती में निखार लाना चाहती हैं, तो आप त्यौहारों पर बाजार में उतारी गई विभिन्न ज्यूलरी कलैक्शन पर एक नजर डाल सकती हैं।

टी.वी. सीरियल और गहने
ज्यूलरी में क्या नयापन आ रहा है इसकी जानकारी आपको सास-बहू के टी.वी. सीरियलों के अलावा और कहां मिलेगी। कहीं ‘कुबूल है’ की ज्यूलरी तो कहीं ‘जोधा अकबर’ ज्यूलरी से पोलकी के गहनों की डिमांड बढऩा इस बात का संकेत है कि कहीं न कहीं लेटैस्ट ज्यूलरी ट्रैंड को बाजार में उतारने में धारावाहिकों का बहुत बड़ा हाथ है।

डिस्काऊंट पर रखें निगाह
ब्रांडेड ज्यूलरी कम दामों पर खरीदना चाहती हैं तो आपको बाजार पर पैनी निगाह रखनी होगी। आज के कंपीटिशन के युग में तो आए दिन कई बड़े ज्यूलरी डिजाइनर खास त्यौहारों और शादी-ब्याह के अवसर पर स्पैशल ज्यूलरी की नई-नई कलैक्शन लांच करते हैं जिसमें कंफर्ट, स्टाइल एवं बजट का खास ख्याल रखा जाता है। इन अवसरों पर मिलने वाले विशेष डिस्काऊंट का फायदा उठा कर आप अपनी मनचाही ज्यूलरी कम दामों में खरीद सकती हैं।

ज्यूलरी खरीदते समय:
- विश्वसनीय दुकान से खरीदें।
- ज्यूलरी की गुणवत्ता एवं रिप्लेसमैंट पर मिलने वाली कीमत का जरूर पता कर लें।
- बिल लेना न भूलें।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार