दो बार भारत आए थे 'जेम्स बॉन्ड' रोजर मूर

On Date : 24 May, 2017, 12:47 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: जेम्स बॉन्ड श्रृंखला में बॉन्ड की भूमिका निभाने वाले रोजर मूर दो बार भारत आए थे जिनमें उनकी वह यात्रा भी शामिल है जब वह ‘ऑक्टोपसी’ की शूटिंग के लिए 1982 में देश आए थे. इसके बाद वह 23 साल बाद वर्ष 2005 में आयोडीन नमक के इस्तेमाल को प्रोत्साहित करने के लिए यूनिसेफ के सद्भावना राजदूत के तौर पर भारत आए थे.

ब्रितानी अभिनेता का कैंसर से पीड़ित होने के कारण मंगलवार (23 मई) को स्विट्जरलैंड में निधन हो गया. वह 89 वर्ष के थे. वर्ष 1983 में जारी हुई फिल्म ‘ऑक्टोपसी’ के कुछ दृश्यों की शूटिंग राजस्थान के जयपुर में की गई थी. शहर के विभिन्न महलों में शूटिंग की अनुमति उदयपुर के महाराणा ने दी थी.

‘ऑक्टोपसी’ जेम्स बॉन्ड श्रृंखला की 13वीं फिल्म है. इस फिल्म में कबीर बेदी और विजय अमृतराज ने भी भूमिका निभाई थी. इसकी शूटिंग लेक पिचोला और मॉनसून पैलेस में की गई. मूर वर्ष 2005 में अपनी पत्नी के साथ भारत आए थे.

वे राजस्थान के भमोरिया जिले के एक प्राथमिक स्कूल में गए थे जहां उन्होंने आयोडीन नमक को लेकर जागरूकता फैलाई थी. जब एक संवाददाता ने उनसे उनके इतने युवा दिखने का राज पूछा था, तो उन्होंने उत्तर दिया था, ‘आयोडीन नमक’. मूर ने दिल्ली में हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप फोरम को भी संबोधित किया था.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार