उमंग बेदी ने दिया फेसबुक इंडिया के MD पद से इस्तीफा

On Date : 11 October, 2017, 9:59 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: फेसबुक इंडिया के प्रबंध निदेशक (एमडी) उमंग बेदी ने इस्तीफा दे दिया है. उन्हें साल 2016 के जून में नियुक्त किया गया था. उनकी जगह पर संदीप भूषण को अंतरिम एमडी नियुक्त किया गया है. दिग्गज सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी. फेसबुक ने एक बयान में कहा, "हम पुष्टि करते हैं कि उमंग बेदी इस साल के अंत तक फेसबुक छोड़ देंगे. उन्होंने अपने समय में कारोबार बढ़ाया और सचमुच एक मजबूत दल का गठन किया. हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं.

सूत्रों ने बताया कि फेसबुक के भारत में 20.1 करोड़ सक्रिय यूजर्स हैं. बेदी ने यह पद किर्तिगा रेड्डी के अमेरिका लौटने के बाद संभाला था. रेड्डी फिलहाल कंपनी के कैलिफरेनिया स्थित मुख्यालय में नई भूमिका संभाल रही हैं. बेदी ने पुणे विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया था. वह हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के भी छात्र रहे हैं. बेदी आधिकारिक रूप से फेसबुक के साथ साल 2016 के जुलाई में जुड़े थे.

बेदी ने हाल ही में राजधानी में आयोजित फेसबुक के एक कार्यक्रम में कहा था, "भारत सहित एशिया में स्थानीय रूप से इंटरनेट से संबंधित इंटरनेट बनाने में सबसे बड़ी चुनौती स्थानीय सामग्री, स्थानीय भाषाएं और स्थानीय जागरूकता है, ताकि हम अंग्रेजी से बाहर निकलकर फेसबुक को स्थानीय रूप से उपभोक्ताओं के लिए प्रासंगिक बना सकें."

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार