विजय-पुजारा की जोड़ी ने किया कमाल, सचिन-द्रविड़ को पछाड़ा

On Date : 18 March, 2017, 7:53 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का रोमांचक मुकाबला जारी है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में भारत के सामने 451 रनों की कड़ी चुनौती पेश की. जवाब में भारतीय बल्लेबाज भी अच्छी पारी खेल रहे हैं. सीरीज के अब तक के मैचों में खास रन और साझेदारी नहीं बना पाने वाली टीम इंडिया के दो बल्लेबाजों ने रांची टेस्ट में ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है, जिसे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग जैसे बल्लेबाज भी नहीं बना पाए हैं.

दरअसल, इस मुकाबले में मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर महज 37 टेस्ट मुकाबलों में 2500 रन जोड़ लिए हैं, जो कि भारत में एक रिकॉर्ड है.इससे पहले ये रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम था. दोनों दिग्गजों ने मिलकर 42 टेस्ट में 2500 रन जोड़े थे. जबकि इस लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर द्रविड़ और सहवाग की साझेदारी आती है. इन दोनों स्टार्स ने भी 42 टेस्ट में 2500 रन जोड़े थे.

इसके अलावा  पुजारा और विजय ने एक और रिकॉर्ड भी बनाया है. 2010 के बाद पहला अवसर है जब भारत के टॉप-3 बल्लेबाजों ने एक ही टेस्ट पारी में 50 प्लस का स्कोर बनाया हो. 2006 से 2010 के बीच टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से आठ बार ये कारनाम हुआ, लेकिन 2010 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है.

राहुल 67 और विजय 82 रन बनाकर आउट हुए. विजय और पुजारा ने अपने टेस्ट करियर की 15वीं हाफ सेंचुरी जमाई. केएल राहुल ने अपने करियर की कुल पांचवीं और इस सीरीज की चौथी हाफ सेंचुरी जमाई.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार