भूख के खिलाफ जंग जरूरी या मंदिर-मस्जिद?, गौतम का 'गंभीर' सवाल

On Date : 11 August, 2017, 11:07 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : कुछ दिन बाद देश आजादी की 70वीं सालगिरह मनाएगा. क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टि्वटर पर एक बेहद 'गंभीर' सवाल उठाया है और पूरे देश से इसका जवाब भी मांगा है. गौतम गंभीर के इस ट्वीट को जमकर पसंद किया जा रहा है. इस ट्वीट को हजारों लोग लाइक कर चुके हैं और रिट्वीट भी कर रहे हैं. अपने इस ट्वीट के चलते गंभीर सोशल मीडिया पर लोगों के दिल जीत रहे हैं. दरअसल गौतम गंभीर ने आजादी के 70 साल होने के बाद गरीब बच्चों की स्थिति पर सवाल पूछा है. गंभीर ने अपने इस ट्वीट में देश चलाने वाले राजनेताओं पर भी हमला किया है.

दरअसल, मंगलवार को भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने एक तस्वीर ट्वीट की, जो कि कई सवाल खड़े करती है. इस तस्वीर में एक भूखा बच्चा दिख रहा है, और फोटो पर कैप्शन है कि हम तेरे लिए कुछ नहीं कर सकते दोस्त, हमें अभी मंदिर और मस्जिद बनाने हैं. गंभीर ने लिखा कि अभी भी मैं इस सवाल का जवाब तलाश रहा हूं.

गौतम गंभीर के इस ट्वीट पर लोगों की बहुत सारी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. लोग गंभीर की प्रशंसा कर रहे हैं. कुछ यूजर्स लिख रहे हैं कि सर कम से कम आपने तो ये सवाल उठाया, क्योंकि हमारे राजनेताओं के पास तो इन सब चीजों के लिए फुर्सत ही नहीं है. यूजर्स भी गंभीर के ट्वीट पर सहमति जता रहे हैं. लिखा जा रहा है कि वाकई में सरकार को मंदिर-मस्जिद की फिक्र ज्यादा है और देश के बच्चों की कम.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि गौतम ने इस प्रकार का ट्वीट किया हो. इससे पहले गंभीर छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्चा उठाने की भी बात कही थी. इसके अलावा आईपीएल के दौरान उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' की राशि भी उनके सहयोग के लिए दी थी.

गौरतलब है कि इससे पहले लंदन के ओवल में खेले गए चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत की हार पर जश्न मनाने वाले अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक को क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक सलाह दी थी. भारत की हार पर कश्मीर घाटी में हुई आतिशबाजी में मीरवाइज के शामिल होने की तस्वीर सामने आने और पाकिस्तान को बधाई वाले ट्वीट के बाद क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट कर मीरवाइज पर निशाना साधा. गंभीर ने लिखा, 'एक सलाह है मीरवाइज, तुम बॉर्डर क्यों नहीं पार कर जाते? वहां तुम्हें बढ़िया पटाखे (चाइनीज) मिलते. वहीं ईद मनाते. सामान बांधने में मैं तुम्हारी मदद कर सकता हूं.'

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

एक्ट्रैस ने फेमस मैगजीन के लिए कराया हॉट फोटोशूट

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस एवलिन शर्मा ने हाल ही में एक मशहूर मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया है। एवलिन ने...

मंदिरा बेदी ने वीकएंड पर पोस्ट की हॉट तस्वीर, इंस्टा पर मची खलबली

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस मंदिरा बेदी सिनेमा और स्पोर्ट्स तक अपनी पुख्ता पहचान रखती है। हाल ही में मंदिरा...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार