संत और दद्दू में होगा मुकाबला

On Date : 11 October, 2017, 4:00 PM
0 Comments
Share |

राजपूत हितकारिणी सभा का चुनाव
प्रदेश टुडे संवाददाता. ग्वालियर

23 साल बाद होने जा रहे राजपूत हितकारिणी सभा के चुनाव में मुकाबला दिलचस्प होने के आसार दिख रहे हैं। चुनावी दंगल से 4 लोगों के हटने के बाद और सीधा मुकाबल धीर सिंह तोमर और संत कृपाल सिंह के बीच है। हालांकि मतदाता सूची में संत कृपाल सिंह के परिवार और समर्थकों की संख्या ज्यादा होने के चलते फिलहाल उनकी जीतने की प्रबल संभावनाएं दिख रही हैं।
गौरतलब है कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद सहायक फर्मस एंड सोसाइटी बीडी कुबेर की देखरेख में 14 अक्टूबर को कराए जा रहे राजपूत हितकारिणी सभा के चुनाव में नाम वापसी के अंतिम दिन 4 लोगों के नाम वापस लेने के बाद  तस्वीर साफ हो गई है। मौजूदा अध्यक्ष संत कृपाल सिंह  और भाजपा के वरिष्ठ नेता धीर सिंह तोमर के बीच होगा। संत कृपाल सिंह यहां मौजूदा अध्यक्ष हैं वहीं धीर सिंह तोमर जीवाजी विश्वविद्यालय कार्यपरिषद में सदस्य रहे, इसके बाद ग्वालियर विकास प्राधिकरण में उपाध्यक्ष रहे हैं। अभी तक निर्बाध रूप से अध्यक्ष रहे संत कृपाल सिंह को धीर सिंह अच्छी टक्कर देंगे ऐसी चर्चा है। वहीं इस चुनाव में भाजपा दिलचस्पी ले रही है इससे लगता है चुनाव एकतरफा भी हो सकता है।
यह दावेदार मैदान से हटे
सिर्फ अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव के लिए छह लोगों ने पर्चे दाखिल किए थे जिनमें से प्रेम सिंह भदौरिया, शिववीर सिंह भदौरिया, भक्ति सिंह और भारत सिंह भदौरिया द्वारा पर्चा वापस लेने के बाद अब सीधा मुकाबला संत कृपाल सिंह और धीर सिंह तोमर के बीच होगा।
468 मतदाता चुनेंगे अपना नया अध्यक्ष: 14 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा। इसके लिए 468 मतदाता मत का प्रयोग करेंगे। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार