विंबलडन: आसान जीत के साथ तीसरे दौर में पहुंचे जोकोविच

On Date : 07 July, 2017, 10:22 AM
0 Comments
Share |

लंदन: नोवाक जोकोविच ने फिर से अपनी चिर परिचित फॉर्म की झलक पेश करते हुए गुरुवार (6 जुलाई) को यहां आसान जीत के साथ विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के तीसरे दौर में जगह बनायी. तीन बार के चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविच ने चेक गणराज्य के एडम पावलेसेक को एक घंटा 34 मिनट में 6-2, 6-2, 6-1 से पराजित किया. उन्हें अगले दौर में अर्जेटीना के जुआन माटर्नि डेल पोत्रो और लाटविया के अर्नेस्ट गुलबिस के बीच चल रहे मैच के विजेता से होगा.

जोकोविच ने इससे पहले 2011, 2014 और 2015 में विंबलडन खिताब जीता था. वह कोर्ट नंबर एक पर खेले गये इस मैच में शुरू से ही हावी हो गये और उन्होंने अपने अनुभवहीन प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया. इस सर्बियाई खिलाड़ी ने बाद में कहा, 'कोर्ट नंबर एक सेंटर कोर्ट की तुलना में थोड़ा भिन्न है. आज काफी गर्मी है तथा लंबी रैलियां खेलना आसान नहीं है. लेकिन मैं शुरू से ही अपनी लय बरकरार रखने में सफल रहा. प्रतियोगिता आगे बढ़ने के साथ मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. ईमानदारी से कहूं तो मैं पावलेसेक के बारे में ज्यादा नहीं जानता था, लेकिन मेरे लिये सब कुछ अच्छा रहा.'

इस बीच स्पेन के डेविड फेरर 2013 के बाद पहली बार विंबलडन के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहे. उनके प्रतिद्वंद्वी बेल्जियम के स्टीव डार्सिस पीठ दर्द के कारण पहले सेट से बाहर हो गये. तब फेरर 3-0 से आगे चल रहे थे. डार्सिस इस सप्ताह मैच के बीच से हटने वाले आठवें खिलाड़ी बन गये हैं. उन्होंने 18 मिनट तक मेडिकल टाइमआउट लिया, लेकिन वह इसके बाद खेल आगे जारी नहीं रख पाये.

बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को साइप्रस के अपने प्रतिद्वंद्वी मार्कोस बागदातिस को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-1 से हराने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन में एंडी र्मे को हराकर सुखर्यिां बटोरने वाले जर्मनी के मिशा जेवरेव ने कजाखस्तान के मिखाइल कुकशिकिन के खिलाफ पांच सेट तक चले मैच में 6-1, 6-2, 2-6, 3-6, 6-4 से जीत दर्ज की. महिलाओं के वर्ग में स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने इकटेरिना मकरोवा को 6-0, 7-5 और कोको वांडेवागे ने तातजना मारिया को 6-4, 6-2 से हराया.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार