अंडर-17 विश्व कप खिताब जीतना आसान नहीं होगा: अमादेउ

On Date : 06 October, 2017, 8:26 PM
0 Comments
Share |

कोच्चि: फीफा अंडर-17 विश्व कप जीतने के प्रबल दावेदारों में से एक ब्राजील के कोच कार्लोस अमादेउ ने आज यहां कहा कि उनकी टीम के लिए चौथी बार इस खिताब को जीतना आसान नहीं होगा। अंडर-17 विश्व कप के 16 आयोजनों में से 15 में ब्राजील की टीम ने हिस्सा लिया है और तीन बार (1997, 1999 और 2003) खिताब को जीता है जबकि1995 और 2005 में टीम उपविजेता रही। 1985 में ब्राजील की टीम तीसरे स्थान पर रही थी और 2011 में चौथे स्थान पर।   स्पेन की खिलाफ कल होने वाले पहले मैच की पूर्व संध्या पर अमादेउ ने कहा, ‘‘हम यहां आकर खुश हैं।
 
हमारे लिए जीतना जरूरी है लेकिन हमें पता है कि यहां कई अच्छी टीमें हैं। हमें पता है कि यह हमारे लिए आसान नहीं होगा। हमारे लिए इस टूर्नामेंट को जीतना काफी मुश्किल होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें हर मैच में विरोधी टीम का अध्ययन करना होता है। हमें स्पेन की काबिलियत और खेल का तरीका पता है। हम अपनी क्षमता के बारे में भी जानते हैं। मैच चाहे पहला, दूसरा या आखिरी हो हम हर मैच को जीतने के लिए खेलते हैं।’’ दक्षिण अमेरिका अंडर-17 चैम्पियनशिप की विजेता रही ब्राजील के कोच ने कहा कि विश्व कप पूरी तरह से अलग टूर्नामेंट है।
 
अमादेउ ने कहा, ‘‘हमने एक शानदार चैम्पियनशिप (दक्षिण अमेरिका अंडर-17) में जीत दर्ज की है। जो हमारे लिए काफी मददगार होगा। लेकिन वह बीत चुका है। अब हमार ध्यान विश्व कप पर है।’’  इस मौके पर ब्राजील के कप्तान विटाओ ने कहा कि वे अंडर-17 विश्व कप अभियान के शुरूआत के लिये तैयार है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि यह अच्छा मैच होगा। हमने इस मैच के लिये काफी तैयारी की हैं। मेरी कप्तानी में टीम दक्षिण अमेरिका चैम्पियन बनीं थी।हम पर दवाब है लेकिन मैं ठीक हूं।’’  

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार