काम तो कुछ करते नहीं, बैठक में समय खराब करते हो : मुन्ना भैया

On Date : 20 December, 2017, 10:31 PM
0 Comments
Share |

सड़क सुरक्षा समिति में फिर मंथन: हर तीन माह में याद आ जातें हैं रटे रटाए वादे
प्रदेश टुडे संवाददाता विदिशा
शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए हर तीन माह में नेता, जनप्रतिनिधि, अधिकारी और समाजसेवी जुटते हैं और यह सब लोग शहर को व्यवस्थित करने की बात करते हैं। ऐसा करीब एक दशक से होता आ रहा है और हर तीन में होने वाली सड़क सुरक्षा में वे ही रटे रटाए मुद्दों को लेकर चर्चा होती है। बुधवार को कलेक्टर के चैम्बर में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक रखी गई। इसमें व्यापार महासंघ के अध्यक्ष मुन्नालाल जैन के तेवर एक फिर मुखर नजर आए उन्होंने साफतौर पर कह दिया बार बार बैठकें करते रहते हो काम कुछ करते नहीं बैठक में अपना और दूसरों का समय खराब करते हो। आगे से मीटिंग करना है तो पहले इस बैठक में जो  फैसले लिए गए हैं उनको पूरा करो और सभी को बैठक में बुलाना ताकि बैठक सार्थक हो सके।
बैठक में निर्णय लिया गया कि स्कूली बच्चों को परिवहन करने वाले बडेÞ आॅटो अधिकतम दस बच्चों को जनवरी माह से बैठा सकेंगे। स्कूली छोटे बच्चे खुद के दो पहिया वाहनों स्कूल ना आएं। इसी प्रकार शैक्षणिक संस्थाओं की बसो में 31 दिसम्बर तक सीसी कैमरे एवं जीपीएस सिस्टम लगाए लगाए जाने की कार्यवाही की जाए। इसके लिए जनजागरूकता एवं पुलिस द्वारा निरीक्षण की कार्यवाही की जाएगी। यदि कोई स्कूली बच्चे निरीक्षण में पकडे़ जाते है तो उनके अभिभावकों के आने के बाद ही वाहन छोड़ने की कार्यवाही की जाएगी।
पार्किंग के लिए फिर पुराने वादे
यातायात में रूकावट पैदा करने वाले वाहनो को उठाने के लिए क्रेन की व्यवस्था करने के अलावा मालवीय पार्क में सब्जी के ठेलो वालो को व्यवस्थित रूप से खडे करने, बाल बिहार में पार्किंग एवं जीर्णशीर्ण गोदाम को क्षतिग्रस्त कर पार्किंग व्यवस्था करने, बडे़ बाजार से हाथ ठेले वालो को खाई में शिफ्ट करने तथा फरवरी माह से बडेÞ बाजार से वनवे करने पर सहमति व्यक्त की गई है। इसी प्रकार विनीत कपूर ने कम रोशनी वाले क्षेत्रों में महिलाओं की सुरक्षाओं को ध्यानगत रखते हुए प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था करने की बात कही।
बैठक में व्यापार महासंघ के अध्यक्ष मुन्नाभैया जैन ने कहा कि माधवगंज पर ठेलों से रास्ता पूरी तरह से बंद हो जाता है इन ठेलों को मालवीय उद्यान में की जाए। वहीं ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर भी एक फिर चर्चा की गई लेकिन नतीजा कोई निकलकर सामने नहीं आया। ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष संजय भंडारी ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी जनप्रतिनिधियों बैठके कर समय बर्बाद करते हैं मेरे साढेÞ चार साल के कार्यकाल के दौरान 12 बैठकों हुर्इं है जिनमें मैं मौजूद रहा हूं लेकिन आज तक बैठकों में लेने वाले निर्णयों पर अमल नहीं हो सका है इसलिए बैठक तभी सार्थक होगी जब निर्णय पर अमल वरना समय बर्वाद करना ठीक नही हैं। खासबात यह है कि अधिकारियों की कार्य करने की इच्छा शक्ति दिखाई नहीं देती जिसके चलते पुराने प्रस्तावों पर चाय की चर्चा हो जाती है।
बैठक में कलेक्टर अनिल सुचारी,नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टण्डन, एसपी विनीत कपूर, एडीएम एचपी वर्मा, एसडीएम रविशंकर राय, सीएसपी भारतभूषण शर्मा, नपा सीएमओ सत्येंद्र धाकरे, आरटीओ गिरजेश वर्मा, आॅटो यूनियन के अध्यक्ष राधेचरण अहिरवार सहित अनेक अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार