गोवा में रिकॉर्ड 83% वोटिंग, 2% ज्यादा पिछली बार से, पंजाब में 70% वोट पड़े

On Date : 05 February, 2017, 7:51 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली. असेंबली इलेक्शन 2017 के पहले फेज में पंजाब और गोवा में शनिवार को वोट डाले गए। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, पंजाब में 70 फीसदी तो गोवा में 83 फीसदी वोट पड़े। गोवा में पिछली बार 81% और पंजाब में 77% वोट डाले गए थे। EC के मुताबिक पंजाब में कुछ जगहों पर झड़प हुई, लेकिन गोवा में पूरी तरह से शांतिपूर्ण मतदान हुआ।

इलेक्शन कमीशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि गोवा में इलेक्शन के दौरान 100% वेबकास्टिंग हुई।

 डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर उमेश सिन्हा ने कहा, "गोवा में रिकॉर्ड 83% वोटिंग हुई है। पंजाब में 5 बजे तक 70 फीसदी वोट पड़े।" गोवा में पहली बार इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांस्मिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम का 100% इस्तेमाल किया गया।गोवा में एक पोलिंग स्टेशन का चुनाव किया गया है,जहां पोलिंग की पूरी जिम्मेदारी दिव्यांगों ने संभाली। पंजाब में चुनाव के दौरान 58.2 करोड़ कैश, 13.34 करोड़ कीमत की 12.3 लाख लीटर शराब 18.26 करोड़ कीमत की 2598 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई।पंजाब में तरनतारन जिले में लालू घूमन इलाके में हिंसा की एक घटना सामने आई। एफआईआर के बाद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
पंजाब में कई जगहों पर हल्की झड़प

 

 पंजाब के एडीजीपी इलेक्शन वीके भावरा ने कहा, "कुछ जगहों पर हल्की झड़प के अलावा पूरे पंजाब में वोटिंग शांतिपूर्ण रही। तरनतारन जिले में कांग्रेस वर्कर और अकाली दल सपोर्टर के बीच में झड़प हुई। इस दौरान अकाली दल सपोर्टर ने उस पर गोलियां चला दीं, जिससे वो घायल हो गया। घटना लालू घूमन गांव की है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक पंजाब में फतेहगढ़ छूरियां विधानसभा में कांग्रेस और SAD सपोर्टर्स के बीच हुई झड़प में 6 लोग घायल हो गए। मजीठा में अकाली दल कैंडिडेट विक्रम सिंह मजीठा और कांग्रेस कैंडिडेट सुखजिंदर राज सिंह के बीच बहस हुई। जालंधर, पठानकोट, फिल्लौर में भी झड़प की घटनाएं सामने आईं। जालंधर में वोट डालने आए एक 35 वर्षीय व्यक्ति की दिल का दौरा पड़ने से मौत होने की खबर है।
 
गोवा में वोट डालने पहुंच मनोहर पर्रिकर ने कहा, "रिपोर्ट्स बताती हैं कि गोवा में इस बार जबर्दस्त वोटिंग हुई। बीजेपी को दो तिहाई मेजोरिटी से जीत हासिल होगी। गोवा का सीएम बनने के सवाल पर पर्रिकर बोले- "मुझे दिल्ली से ज्यादा गोवा का खाना अच्छा लगता है। अब आप कोई भी मतलब निकाल लीजिए।" 
गोवा के आरएसएस चीफ रहे सुभाष वेलिंगकर ने भी वोट डाला। उन्होंने कहा, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा सुरक्षा मंच और शिव सेना के साथ बना अलायंस राज्य में 22 सीटों पर जीत दर्ज कर सरकार बनाएगा। गोवा में आरएसएस कैडर बीजेपी को वोट नहीं दे रहा।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार