मुंबई:  IT ऑफिस के पास सिंधिया हाउस की इमारत में आग लगने की खबर मिली है। आग इतनी भयंकर थी कि यह तीसरी मंजिल से फैलकर चौथी और पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। करीब 20 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में अभी भी चार-पांच लोग फंसे हुए हैं। हालांकि अभी तक आग के कारणों का नहीं पता लग पाया है।

जहां आग लगी है वहां इनकम टैक्स समेत कई बड़े सरकारी ऑफिस हैं। इमारत से निकलने वाला धुंआ काफी दूर से देखाई दे रहा है। आग की भयावहता को देखते हुए पूरे सिंधिया हाउस को खाली करवाया जा रहा है। वहीं टीवी रिपोर्ट की मानें तो पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी से जुड़े सारे कागज़ भी इसी दफ्तर में हैं।

दमकल विभाग के मुताबिक इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। विभाग के अधिकारी के मुताबिक कंट्रोल रूम को छह मंजिला इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लगने की खबर शाम करीब चार बजकर 55 मिनट पर मिली। उन्होंने बताया कि पांच दमकल गाड़ियां, पानी के चार टैंकरों के साथ दमकल विभाग के पर्याप्त संख्या में कर्मी आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गए गए। बता दें कि बीते साल दिसंबर में न्यू ईयर पार्टी के दौरान मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित एक पब में भीषण आग लग जाने से 14 लोगों की जान चली गई थी।

Mumbai: A Level-2 fire broke out inside an office at Scindia House (Commercial) near Income Tax office, Ballard estate. Five fire tenders present at the spot. No casualty reported. pic.twitter.com/o1SisBfFt1

— ANI (@ANI) June 1, 2018