मुंबई : भारत ने सोमवार को इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप के मैच में केन्या को 3-0 के अंतर से हरा दिया. सुनील छेत्री ने इस मैच में दो गोल किए. इस मैच में भारत ने बड़ी आसानी से केन्या को मात दे दी. यह मैच भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के लिए काफी अहम था. यह उनके करियर का 100वां मैच था. इस मैच में दो गोल कर उन्होंने इस मैच को अपने लिए यादगार बना लिया.

सुनील छेत्री के अलावा जेजे लालपेखलुआ ने इस मैच में एक गोल किया. इस जीत के साथ ही चार देशों के इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में पहुंच गया है.

इस मैच को देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक मौजूद रहे. इस मैच से पहले ही सारे टिकट बिक चुके थे. इस मैच से पहले छेत्री ने भारतीय दर्शकों से समर्थन की भावुक अपील की थी. इसके बाद खेल जगत समेत दूसरे क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियों ने उनकी अपील का समर्थन किया था. इस वजह से यह मैच काफी चर्चा में था.

सुनील छेत्री की जज्बाती अपील के बाद कीनिया के खिलाफ कल इंटरकांटिनेंटल कप में भारतीय फुटबाल टीम के मैच के सारे टिकट बिक गए. भारतीय कप्तान छेत्री ने भावुक वीडियो में प्रशंसकों से मैदान पर आकर मैच देखने का अनुरोध किया था. यह छेत्री का 100 वां अंतरराष्ट्रीय मैच था. इस मैच से पहले छेत्री ने भारत के लिए 99 मैच खेलकर सर्वाधिक 59 गोल किए थे. वह दुनिया में सर्वाधिक गोल करने वाले मौजूदा खिलाड़ियों में तीसरे नंबर पर हैं.