जबलपुर: मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की पहली बरसी पर कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि यह ऐसी सरकार है कि जिसके हाथ खून से रंगे हुए हैं.

मंदसौर की पीपलियामंडी में आयोजित किसान समृद्धि और श्रद्धांजलि सभा में बुधवार को कहा कि शिवराज सिंह चौहान द्वारा कांग्रेस पर राज्य में खून खराबा फैलाने का आरोप लगाया जाता है जबकि चौहान के हाथ खून से रंगे हुए हैं. उनकी सरकार ने गोलियां चलाकर किसानों का खून बहाया है.

आज #मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी है- मैं नमन करता हूँ उन निर्दोष अन्नदाता साथियों को जो इस दमनकारी सरकार की गोलियों से शहीद हुए थे। मैं और मेरी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता किसानों की लड़ाई तब तक लड़ेंगे जब तक उन्हें इंसाफ और दोषियों को सज़ा नही मिलती। यही मेरा संकल्प, मेरा प्रण है pic.twitter.com/jYU1v2hxU9

— Jyotiraditya Scindia (@JM_Scindia) June 6, 2018

सिंधिया ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंदसौर में किसान बंदी कर रखी है. इससे आहत यहां की जनता आगामी चुनाव में वोटबंदी करके बदला लेगी.

यह अत्यंत शर्मनाक है कि #मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी यह परिवार न्याय के लिए इंतेज़ार कर रहे है। न्याय के इस संघर्ष मे हम सदैव उनके साथ खड़े है। https://t.co/p2n3DF9iKW

— Jyotiraditya Scindia (@JM_Scindia) June 6, 2018

सिंधिया ने किसानों से वादा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले उन अफसरों पर प्रकरण दर्ज होगा जिन्होंने किसानों पर गोली चलाई थी. किसानों पर दर्ज प्रकरण वापस लिए जाएंगे. किसानों को उनकी उपज का दाम नगद दिया जाएगा.