इंदौर: मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर आज कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी यहां जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं. खबरों के मुताबिक राहुल गांधी की रैली को रोकने के लिए बीजेपी सरकार पूरी कोशिश कर रही है. वहीं कुछ जगहों पर किसानों ने राहुल गांधी वापस जाओ के लगाए नारे लगाते हुए कहा कि किसानों की लाशों पर राजनीति करना बंद करें राहुल गांधी. इसी बीच प्रदेश के कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि सरकार मंदसौर गोलीकांड के मृतकों के परिजनों से राहुल गांधी को मिलने से रोकने का प्रयास कर रही है.

कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शिवराज सरकार का दमनचक्र का खेल जारी. मंदसौर गोलीकांड के मृतकों के परिजनों से पिछले वर्ष भी राहुल गांधी जी से मिलने से रोकने वाली सरकार के इशारे पर इस वर्ष भी मिलने से रोकने का प्रयास. परिजनों को धमकाया जा रहा है. आख़िर पीड़ितों को कितना दबायेगी सरकार...?

शिवराज सरकार का दमनचक्र का खेल जारी...
मंदसौर गोलीकांड के मृतको के परिजनो से पिछले वर्ष भी राहुल गांधी जी से मिलने से रोकने वाली सरकार के इशारे पर इस वर्ष भी मिलने से रोकने का प्रयास....
परिजनो को धमकाया जा रहा है...
आख़िर पीड़ितों को कितना दबायेगी सरकार...?

— Office Of Kamal Nath (@OfficeOfKNath) June 6, 2018

राहुल गांधी 12:30 एयर स्ट्रिप से मंदसौर पहुंचेंगे. 12:50 पर राहुल गांधी सभा स्थल पर पहुंचेंगे और पिपलिया मंडी से मंदसौर तक 18 किलोमीटर का रोड शो कर सकते हैं. मंदसौर में सभा के मंच पर राहुल गांधी के साथ पिछले साल किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजन मौजूद रहेंगे. सभा स्थल पर ठंडे पानी की बोतलें और छाछ के पाउच उपलब्ध करवाए गए हैं. राहुल गांधी की सभा स्थल से लगभग 1 किलोमीटर दूर गाड़ी पार्क करनी होगी. राहुल गांधी कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया अलग-अलग विमानों से एयर स्ट्रिप से मंदसौर पहुंचेंगे.

पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. राहुल गांधी की रैली के मद्देनजर जिले में करीब 1500 जवानों की फोर्स तैनात की गई है. इसमें से करीब 1000 जवानों को हेलीपेड से लेकर राहुल के सभा स्थल के रास्ते पर लगाया गया है. आईजी राकेश गुप्ता, कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव, एसपी मनोजकुमार सिंह समेत एसपीजी दल सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए हुए हैं. खबरों की मानें तो राहुल गांधी की रैली स्थल पर ड्रोन सहित कुल 40 कैमरों से सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखेगी.