पटना : बिहार के पटना सिटी में शनिवार सुबह एक गैस एजेंसी केे गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसके बाद गोदाम में रखे गैस सिलेंडर एक के बाद एक फटने लगे. इससे इलाके में दहशत फैल गई. आग की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की चार गाड़िया मौके पर पहुंची. साथ ही एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची.

यह घटना मालसलामी थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम (एचपी) कम्पनी की गृह शोभा गैस एजेंसी के गोदाम में हुई. इस घटना में गोदाम में रखे दर्जनों सिलेंडर बारी-बारी से धमाके के साथ फटने लगे. छह दमकल गाड़ी और एनडीआरएफ की टीम को गैस गोदाम में लगी आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया. खबर लिखे जाने तक किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं थी.

Fire broke out in a godown containing Liquefied Petroleum Gas (LPG) cylinders in Patna's Deedarganj. 6 fire tenders & a team of National Disaster Response Force (NDRF) reached the spot and doused the fire. #Bihar (earlier visuals) pic.twitter.com/lWJuLmx6RB

— ANI (@ANI) June 9, 2018

सिलेंडर फटने के बाद आसपास सिलेंडर गिरने लगे. एनडीआरएफ की टीम ने आसपास के घरों में रहने वाले लोगों को घर से बाहर निकलने की अपील की. दहशत के कारण लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए. फायर बिग्रेड और एनडीआरएफ की टीम ने मिलकर बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

बताया जाता है कि पहले गोदाम के अंदर रखे सिलेंडर में आग लगी उसके बाद बाहर खड़ा ट्रक भी आग की चपेट में आ गया. फिलहाल टीम ने आग पर काबू पा लिया है और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है.