नई दिल्ली: अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशिया में शनिवार (9 जून) को पाकिस्तान को 7 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. दोनों टीमें किनरारा अकादमी ओवल मैदान पर आमने-सामने थी. भारत और पाकिस्तान दोनों के पास पहले से छह-छह अंक थे और पहले दो स्थान पर यही टीमें ही थीं. हालांकि, भारत नेट रन रेट के मामले में पाकिस्तान से बेहतर है और इसी कारण पहले स्थान पर है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम की नजरें सातवें एशिया कप खिताब पर हैं.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट ने नुकसान पर 72 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने पाकिस्तानी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई. भारत ने 23 गेंदें शेष रहते 16.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाकर इस मैच को जीत लिया.

मैच में एकता बिष्ट ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं, बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना ने 40 गेंदों में 38 रनों की शानदार पारी खेली.

बता दें कि भारत ने अपने पिछले मैच में गुरुवार को श्रीलंका को एक तरफा मुकाबले में मात दी थी और इस बड़ी जीत से उसका आत्मविश्वास काफी बढ़ा. हालांकि, इससे पहले मैच में भारत को बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बाद भारत ने शानदार वापसी की है.

इस मैच में जीत हासिल करके टीम इंडिया ने सीधे फाइनल का टिकट कटा लिया है. हारने वाली टीम पाकिस्तान को बांग्लादेश और मेजबान मलेशिया के बीच होने वाले मैच के परिणाम पर निर्भर रहना होगा.