पणजी : गोवा में अरब सागर के प्रसिद्ध कलंगुट तट पर आज सुबह महाराष्ट्र के तीन पर्यटकों की डूबने से मौत गई। मृतकों में एक पुलिस कांस्टेबल और उसका छोटा भाई भी शामिल है। कलंगुट के पुलिस निरीक्षक जिवबा दल्वी ने बताया कि महाराष्ट्र के अकोला के 14 पर्यटकों का एक समूह आज तड़के चार बजे यहां ट्रेन से पहुंचा था।

दल्वी ने बताया कि गोवा पुहंचने के तत्काल बाद यह सभी सुबह छह बजे कलंगुट तट पर नहाने के लिए समुद्र में गए। यहां तट पर लोगों को नहाने से मना करने संबंधी सलाह वाला बोर्ड लगा हुआ था।पुलिस ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि तेज लहर की वजह से पांच पर्यटक समुद्र में बह गए। इनमें से तीन डूब गए जबकि दो अन्य को लोगों ने बचा लिया।डूबे गए तीनों व्यक्तियों को बाद में स्थानीय लोग समुद्र से बाहर निकालकर तट पर ले आए ।

दल्वी ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रितेश लंकेश्वर नंदा गविल (32) और उनके छोटे भाई चेतन लंकेश्वर नंदा गविल (27) और उज्ज्वल वाकोडे के रूप में हुई है।गोवा सरकार ने पिछले महीने ही पर्यटकों के लिए परामर्श जारी किया था कि  मानसून के महीने में यानी जून से अगस्त के बीच तैरने के लिए वह समुद्र में न जाएं।