नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को फतेहपुर बेरी में एक पावर ग्रिड का उद्घाटन किया। यहां उन्होंने कहा कि दिल्ली आधा राज्य है और मैं आधे राज्य का चौथाई मुख्यमंत्री हूं। हमारे हर काम में केंद्र और एलजी रोक लगा रहे हैं। हम लड़-लड़कर हर काम करवा रहे हैं। दिल्ली में पैसों की कमी नहीं है। सब्र रखिए हर काम होंगे। राजधानी में सबसे सस्ती बिजली जनता को मिल रही है।

बीएसईएस के सीईओ अमल सिन्हा ने बताया कि ग्रिड के चालू होने से मेहरौली-गुडग़ांव रोड से हरियाणा सीमा तक फतेहपुर होला, असोला, झंडा कॉलोनी, डेरा भाटी, सतबारी व राधा मोहन ड्राइव जैसी कॉलोनियों में बिजली की आपूर्ति पहले से बेहतर हो जाएगी। अत्याधुनिक तकनीक से बनी ग्रिड का संचालन मानवरहित है, जिसमें उच्च लोड लेने की क्षमता है। यह ग्रिड 45 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इसका निर्माण 10 महीनों में पूरा कर लिया गया। पूरे क्षेत्र में बेहतर वोल्टेज रहेगा।

10 किमी के आसपास अब तक कोई भी ग्रिड नहीं था। क्षेत्र में तकनीकी नुकसान में कमी आएगी। क्षेत्र की स्थापित पावर ट्रांसफार्मर क्षमता 80 एमवीए से 130 एमवीए तक बढ़ जाएगी। एचटी/एलटी नेटवर्क के सुधार के लिए बीआरपीएल द्वारा फतेहपुर बेरी क्षेत्र में 7 करोड़ रुपए खर्च किया है।