नई दिल्ली : राज्यसभा में बीजेपी सांसद डी. पी. वत्स ने कहा है कि कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए. पुणे के सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेज (एएफएमसी) के पूर्व कमांडेंट ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने भारत के साथ छद्म युद्ध शुरू कर दिया है और जम्मू कश्मीर में हर रोज हमारे सुरक्षा बलों पर हमले हो रहे हैं.

पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ केस वापस लेने के जम्मू कश्मीर सरकार के फैसले के बारे में पूछे जाने पर वत्स ने कहा, 'मेरी राय है कि पत्थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए.’ सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल वत्स ने रविवार को भिवानी में एक कार्यक्रम के इतर पत्रकारों से कहा कि भारत के साथ युद्धों में कई बार मात खाने के बाद भी पाकिस्तान ने सबक नहीं लिया है और अब वह छद्म युद्ध कर रहा है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने जब वत्स से पूछा कि क्या वह अपने बयान पर कायम हैं, इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं एक सैन्य अधिकारी हूं, सेना काफी लंबे समय से पाकिस्तान द्वारा शुरू किया गया छद्म युद्ध लड़ रही है. कश्मीर में छद्म युद्ध लड़ रहे मेरे जवान मुझसे क्या उम्मीद करते हैं? एक सैन्य अधिकारी के तौर पर मैं अपनी कही हुई बात पर कायम हूं.’

डी. पी. वत्स कहा, ‘सैनिकों को अपने अधिकारियों से क्या अपेक्षा रखनी चाहिए. हम उनका मनोबल नहीं गिरने दे सकते, उन पर पत्थरों से हमले नहीं किए जा सकते.’हिसार के रहने वाले वत्स (69) को हाल में राज्यसभा के लिए चुना गया है. वह पुणे स्थित एएफएमसी के निदेशक और कमांडेंट रहे हैं.

मई 2011 और अप्रैल 2012 के बीच उन्होंने हरियाणा लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के तौर पर भी अपनी सेवाएं दी हैं. उस वक्त हरियाणा में भूपिंदर सिंह हुड्डा की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार थी.