जम्मू : पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ते हुए जम्मू-कश्मीर के सांबा ज़िले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की, जिसमें एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत बीएसएफ के चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए।

बीएसएफ के आईजी (जम्‍मू फ्रंटियर) राम अवतार ने बताया कि पाकिस्‍तान रेंजर्स ने बीती रात अंतर्राष्‍ट्रीय सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र के रामगढ़ सेक्‍टर में गोलीबारी की ,जिसमें बीएसएफ के एक अस्सिटेंट कमांडेंट, एक सब इंस्पेक्टर और दो जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्‍य घायल हो गए। घायलों को जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया।

बता दें कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहा है। इससे पहले 3 जून को भी पाकिस्तानी सेना की तरफ से जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर के परगवाल इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था जिसमें बीएसएफ के 2 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया था।

गौरतलब  है कि जम्मू-कश्मीर में सीजफायर संधि 2003 को पूरे तरीके से लागू करने के लिए 29 मई को भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ ने आपस में बात की थी और सीजफायर को पूरी तरह से लागू करने का फैसला किया था।  इसके बावजूद भी पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।