बंगलौर : कर्नाटक की जयनगर विधानसभा के लिए हुए चुनाव की मतगणना के पहले दो घंटे के रूझानों के मुताबिक कांग्रेस को भाजपा पर करीब 7,300 मतों के अंतर से बढ़त हासिल है।निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि सुबह दस बजे तक कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी 27,195 मतों के साथ भाजपा के बीएन प्रहलाद से आगे चल रही हैं, जिन्हें अब तक 19,873 मत मिले हैं।

जयनगर विधानसभा क्षेत्र में 11 जून को हुए चुनाव में 55 फीसदी मतदान हुआ था। पूरे राज्य में विधानसभा चुनाव 12 मई को हुआ था लेकिन भाजपा के उम्मीदवार और इस सीट से विधायक बीएन विजयकुमार की मौत के बाद जयनगर में चुनाव रद्द कर दिया गया था। इस सीट पर विजय कुमार के भाई भाजपा उम्मीदवार बीएन प्रहलाद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला है। यहां से कुल 19 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने पांच जून को अपना उम्मीदवार वापस ले लिया था और सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को पार्टी की ओर से समर्थन दिया था।       

बता दें कि जेडीएस और कांग्रेस ने 12 मई के विधानसभा चुनाव के त्रिशंकु नतीजे आने के बाद राज्य में गठबंधन किया था। सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल से मिले न्योते के बाद भाजपा ने सरकार बनाई थी, लेकिन विश्वास मत का सामना किए बगैर ही 19 मई को बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम के तौर पर 23 मई को शपथ ली थी।