नई दिल्ली: खाड़ी की प्रमुख विमानन कंपनी एमिरेट्स ने अपनी उड़ानों में ‘हिंदू भोजन’ का विकल्प समाप्त करने का फैसला रद्द कर दिया है. कंपनी का कहना है कि उसने यह कदम ग्राहकों की राय के आधार पर उठाया है. इससे पहले मंगलवार को ही कंपनी ने घोषणा की थी कि वह अपनी उड़ानों में ‘हिंदू भोजन’ का विकल्प समाप्त कर रही है और उसके हिंदू यात्री अब ‘क्षेत्र विशेष के शाकाहारी व विशेष व्यंजनों’ में से कुछ चुन सकते हैं.

कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा, ‘ ग्राहकों से मिली टिप्पणियों व राय के आधार पर एमिरेट्स अपनी उड़ानों में ‘हिंदू भोजन’ का विकल्प जारी रखने की पुष्टि करती है.’ कंपनी का कहना है कि इससे उसके हिंदू यात्रियों को सुविधा रहेगी.  दुबई की यह कंपनी अनेक भारतीय शहरों को उड़ानों का परिचालन करती है.

इससे पहले मंगलवार को कंपनी ने एक बयान में कहा था, ‘ग्राहकों को उपलब्ध उत्पादों व सेवाओं की नियमित समीक्षा के तहत एमिरेट्स हिंदू भोजन के विकल्प को बंद करने की पुष्टि कर सकती है.’ कंपनी ने कहा था कि उसके हिंदू यात्री अब क्षेत्र विशेष के शाकाहारी व विशेष व्यंजनों में से किसी के लिए आर्डर कर सकते हैं. कंपनी शाकाहारी जैन भोजन व भारतीय शाकाहारी भोजन आदि की पेशकश करती है.