नई दिल्ली : आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग करना एक आम बात है, लेकिन कई बार शॉपिंग के बाद सामान लौटाने के बाद रिफंड की चिंता रहती है. जहां एक तरफ लोग अपने पैसे लौटने का इंतजार करते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ एसबीआई ने अपने कार्ड होल्डर को ऑनलाइन शॉपिंग करने के बाद एक बार नहीं बल्कि दो बार रिफंड दिया है. गुजरात के अहमदाबाद, पाटन समेत कई जिलो में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से सामान खरीदने वाले ग्राहकों को बैंक ने दो बार रिफंड दिया है.

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, ग्राहकों को पहला रिफंड फ्लिपकार्ट की ओर से दिया गया है. शॉपिंग वेबसाइट से रिफंड मिलने के 2 से 3 दिन बाद बैंक ने उतने ही पैसे ग्राहकों के खाते में डाले हैं. डबल रिफंड पाकर लोग काफी खुश हैं.

डबल रिफंड पाने वाले में ज्यादातर छात्रों के नाम हैं. एक बार डबल रिफंड मिलने के बाद लोगों ने सिर्फ दोबारा ऑनलाइन शॉपिंग करके इसे कैंसिल किया, बल्कि अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी इसके बारे में बताया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बार-बार ऑर्डर कैंसिल और रिफंड देने के कारण सीबीआई को लगभग 7 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. यह भुगतान 39 बैंक खातों में 1090 ट्रांजेक्शन में किया गया है.