रेपिनोः रूस में चल रहे फीफा विश्व कप के क्वाॅर्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने स्वीडन पर 2-0 से आसान जीत दर्ज की। इसी के साथ इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है आैर स्वीडन को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

पहले हाॅफ के समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बनाई। मैच के 30वें मिनट में हैरी मैग्यूरे ने इंग्लैंड के लिए पहला गोल दागा। इसके बाद दूसरे हाॅफ के 58वें मिनट में देले अली ने दूसरा गोल कर स्वीडन पर आैर दवाब डाल दिया। स्वीडन वापसी करने की कोशिश करती रही लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने उन्हें गोल करने का एक भी माैका नहीं दिया।

तीसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

फीफा विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड  तीसरी बार सेमीफाइनल का टिकट कटवाया है। इससे पहले इंग्लैंड ने 1966 में खिताब पर कब्जा किया था, जबकि 1990 में चाैथा स्थान हासिल किया था।

यह स्वीडन का पांचवां विश्व कप क्वार्टर फाइनल रहा और वह 1938, 1954 और 1994 में सेमीफाइनल में पहुंचा जबकि 1934 में अंतिम आठ में हार गया था । मैच में दोनों टीमों ने धीमी शुरूआत की । स्वीडन ने शुरूआत में कुछ मौके बनाये लेकिन इंग्लिश डिफेंस को भेद नहीं सके ।

इंग्लैंड के लिए एशले यंग और हैरी केन ने लगातार जवाबी हमले किये और इसका फायदा 30वें मिनट में मिला जब बायीं ओर से यंग के बनाये मूव पर मैगुइरे ने पेनल्टी स्पाट के पास से गेंद को गोल के भीतर डाला।