नई दिल्ली : बेंगलुरु में इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी (IIIT-B) के एक स्टूडेंट को गूगल में 1.2 करोड़ के सालाना पैकेज की नौकरी मिली है. आदित्य पालीवाल नाम का ये एमटेक स्टूडेंट अब गूगल के साथ काम करेगा. आदित्य अब न्यूयॉर्क में गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस रिसर्च विंग में काम करेंगे. वह अपने काम की शुरुआत 16 जुलाई से करेंगे. आदित्य ने अपना  कन्वोकेशन सर्टिफिकेट रविवार को यहां 18वें कन्वोकेशन समारोह में प्राप्त किया.

आदित्य मुंबई के रहने वाले हैं. आदित्य का नाम उस समय चर्चा में आया, जब गूगल ने अपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस रिसर्च विंग में काम करने के लिए एक टेस्ट का आयोजन किया. पूरी दुनिया से इस टेस्ट में 6000 स्टूडेंट ने हिस्सा लिया. इसमें 50 छात्रों का एक पूल सिलेक्ट हुआ

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, आदित्य 2017-18 में हुए एसीएम इंटरनेशनल कॉलेजिएट प्रोग्रामिंग कॉन्टेस्ट (आईसीपीसी) के भी फाइनलिस्ट रह चुके हैं. ये कंप्यूटर लेंग्युएज कोडिंग का बड़ा कॉम्पीटीशन है. इस साल 11 देशों के 50 हजार स्टूडेंट्स ने इसमें हिस्सा लिया.

आदित्य का कहना है कि मुझे ये ऑफर मार्च में मिला था. मैं इसी का इंतजार कर रहा था. इस समय मैं काफी खुश हूं. गूगल में मैं अपने कार्यकाल के दौरान ज्यादा से ज्यादा चीजें सीखनें की कोशिश करूंगा.