ब्रिस्टल : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदाबाजी करने का फैसला किया है. पहला मैच भारत ने 8 विकेट से जीता था तो दूसरे मैच में इंग्लैंड की टीम ने वापसी करते हुए जीत हासिल की थी. जिसके बाद सीरीज 1-1 से बराबर हो गई थी.  अंतिम मैच अब एक तरह से सीरीज का फाइनल मैच है.

इंग्लैड के लिए जोस बटलर ने एक बार फिर शानदार शुरुआत की है. दीपक चाहर के पहले ही ओवर में बटलर ने तीन चौके लगा दिए. पहले ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर बिना किसी नुकसान के 13 रन हो गया था. इसके बाद भी बटलर नहीं रुके और उन्होंने केवल चौकों से ही खेलना जारी रखा. दूसरे ओवर में उमेश यादव  को भी नहीं छोड़ा और चार ओवर के बाद 13 गेंदों पर 26 रन बनाए और उनके साथ जेसन राय ने 16 गेंदों पर 24 रन बनाकर इंग्लैंड का स्कोर 51 रन कर दिया. उमेश यादव ने दो ओवर में 24 रन दिए तो वहीं दीपक चाहर के दो ओवर में 49 रन बने.

भारत की टीम में बदलाव किए गए हैं भुवनेश्वर कुमार की जगह सिद्धारथ कौल को लिया गया है. भुवनेश्वर कुमार की पीठ में तकलीफ बताई गई है. कुलदीप यादव की जगह दीपक चाहर को जगह दी गई है. यह दीपक चाहर  का पहला अंतरराष्ट्रीय मैच है.  वहीं इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की वापसी हुई है. जो रूट  और मोईन अली को नहीं खिलाया गया है.

इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स की वापसी से उत्साह है. स्टोक्स मई में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार्मस्ट्रिंग चोट का शिकार हो गए थे. इसके बाद वह स्कॉटलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे. बाद में स्टोक्स को आगामी 12 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन ईसीबी ने तीसरे टी20 मैच में स्टोक्स के चयन के बारे में कुछ नहीं कहा था.

इस मैच में जहां भारत के कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के ‘अच्छी तरह से तैयार’ बल्लेबाजों के खिलाफ वापसी करना चाहेंगे भारतीय स्पिन जोड़ी को एक साल के बाद पहली असली चुनौती का सामना करना होगा क्योंकि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मैनचेस्टर में मिली हार के बाद तुंरत वापसी करते हुए उनकी गेंदों का अच्छी तरह सामना किया. अगर बात की जाए तो श्रीलंका से ऑस्ट्रेलिया , न्यूजीलैंड से दक्षिण अफ्रीका तक कोई भी प्रतिद्वंद्वी टीम इतने कम समय में चहल-कुलदीप की गेंदों का इतनी आसानी से तोड़ नहीं निकाल सकी है.