भोपाल: प्रदेश के दमोह जिले में रविवार देर रात तीन बजे एक भीषण सड़क हादसा हुआ है जिसमें दो लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया. हादसे में पांच लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है और पैंतालीस लोग जख्मी हुए हैं.

घटना खुरई से बारात लेकर सतना जा रही बस दमोह के आनू रेलवे फाटक के पास एक पुलिया के नीचे चली गई. बताया जा रहा है कि बस तेज रफ्तार थी और बस को ड्राइवर की जगह हेल्पर चला रहा था. तेज स्पीड होने की वजह से रेलवे फाटक के पास बने मोड़ पर बस चालक समझ नहीं पाया और पुलिया को तोड़ते हुए बस तकरीबन पंद्रह फिट गहरी खाई में गिर गई. हादसा बेहद भीषण था और खाई से लोगों को निकालना भी मुश्किल था लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस और दमोह से पहुंचे लोगों ने रेस्क्यू करके लोगों को सुरक्षित निकाला.

हादसे में दो लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घायलों को एम्बुलेंस और पुलिस की मदद से दमोह के जिला अपस्ताल लाया गया जहां उनका का इलाज चल रहा है. वहींं पांच गंभीर घायलों को इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया है. घायलों के मुताबिक खुरई से चली बारात मौके वारदात से पहले तकरीबन पैंतीस किलोमीटर गढ़ाकोटा में एक ढाबे पर रुकी थी. ढाबे पर ही ड्राइवर और उसके स्टाफ ने शराब पी और फिर उसके बाद क्लीनर बस चला रहा था. बेलगाम स्पीड होनी की वजह से ये हादसा हुआ.

जिला अपस्ताल में पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ अस्पताल के डाक्टरों की टीम और खुद सिविल सर्जन ने मोर्चा संभाला. घायलों को बेहतर इलाज देने के दावे किये जा रहे है, वहीं पुलिस ने भी मामला दर्ज कर हादसे की जांच शुरू कर दी है.