नई दिल्ली: टीवी का सबसे पॉपुलर कॉमेडी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में लोगों को अपने शानदार अभिनय से हंसाने वाले कवि कुमार आजाद अब हमारे बीच नहीं रहे. इस टीवी सीरियल में वह डॉ. हंसराज हाथी का किरदार निभा रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमवार को महाराष्ट्र के मीरा रोड वॉकहार्ट हॉस्पिटल में हार्टअटैक से निधन हो गया है. कवि कुमार काफी समय से छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक सक्रिय थे.

SAD NEWS :

" तारक मेहता का उल्टा चश्मा" के हाथी की हुई मौत

Kavi Kumar Azad famously known as Dr.Hansraaj Hathi in tarah mehta ka ulta chasmaserial died due to heart attack at Miraroad Wockhart Hospital...#RIP dost #RjAlok pic.twitter.com/omuPf9sPlP

— RJ ALOK (@OYERJALOK) July 9, 2018

कवि कुमार ने आमिर खान की फिल्म 'मेला' और परेश रावल के साथ फिल्म 'फंटूश' जैसी कई फिल्मों में काम किया. कवि कुमार की हुई निधन की जानकारी आरजे आलोक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'महाराष्ट्र के मीरा रोड वॉकहार्ट हॉस्पिटल में डॉ. हंसराज हाथी का हार्टअटैक से निधन हो गया है.'


कवि कुमार आजाद के नाम से ही जाहिर है कि वे कवि थे, और जब वे एक्टिंग में मशगूल नहीं होते तो कविताएं लिखा करते थे. शो में वे पूरी गोकुल धाम सोसाइटी के साथ बहुत ही मिलनसारिता के साथ पेश आते थे. ऑडियंस खासकर बच्चों में वे बहुत लोकप्रिय थे. 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में कवि कुमार शो में डॉक्टर थे, लेकिन ओवरवेट डॉक्टर थे. उन्हें हर कोई बहुत प्यार करता था. बताया जा रहा है कि कवि कुमार आजाद का जिस वक्त दिल का दौरा पड़ा वे घर पर थे.

 टीवी शो 'तारक मेहता..' ने उन्हें पहचान दिलाई. शुरूआत से ही वे इस शो के साथ जुड़े रहे और आखिरी वक्त तक रहे. सीरियल में वे यूपी के रेजिडेंट डॉक्टर हंसराज हाथी के रोल में दिखे.