इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने सत्ता में आने पर पाकिस्तान को एक इस्लामिक कल्याणकारी देश में बदलने का संकल्प व्यक्त किया है।

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने सोमवार को‘रोड टू नया पाकिस्तान’नामक अपनी पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में यदि उनकी पार्टी जीत दर्ज कर सत्ता में आई तो पाकिस्तान को एक इस्लामिक कल्याणकारी देश में तब्दील किया जाएगा। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान को कल्याणकारी देश बनाने के लिए स्कैंडिनेवियन देशों के सिद्धांतों का अनुसरण किया जाएगा।

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख ने कहा कि घोषणापत्र जारी करना आसान काम नहीं था। पाकिस्तान की समस्याओं का यह आसान समाधान नहीं है। इमरान खान ने कहा कि पीटीआई रणनीतिक चर्चा के लिए भारत को भी आमंत्रित करेगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर पीटीआई रोजगार बढ़ाने के लिए छोटे और मध्यम उद्योगों को भी बढ़ावा देगी। इमरान खान ने कहा, "हम पाकिस्तान को व्यापार के लिए अनुकूल बनाने के अलावा द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाकर चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को एक नयी दिशा प्रदान करेंगे।