नई दिल्‍ली: इंडिगो एयरलाइंस दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से गोरखपुर के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है. दिल्‍ली से इंडिगो की पहली फ्लाइट 1 सितंबर को आईजीआई एयरपोर्ट से रवाना होगी. जिसके बाद, इंडिगो एक फ्लाइट रोजाना दिल्‍ली से गोरखपुर के बीच आवागमन करेगी.

एयरलाइंस के अनुसार, इंडिगो की फ्लाइट 6E -85 आईजीआई एयरपोर्ट से सुबर 9:45बजे गोरखपुर के लिए रवाना होगी. यह फ्लाइट सुबह करीब 11:20 बजे गोरखपुर पहुंचेगी. गोरखपुर में करीब 30 मिनट रुकने के बाद यह फ्लाइट सुबह करीब 11:50 बजे दिल्‍ली के लिए रवाना हो जाएगी.

इंडिगो के अनुसार उत्‍तर प्रदेश में एयरलाइंस के लिए गोरखपुर तीसरा गतंव्‍य होगा. इससे पहले इंडिगो एयरलाइंस लखनऊ और वाराणसी के लिए अपनी फ्लाइटों का परिचालन कर रही थी. दिल्‍ली से गोरखपुर की यात्रा के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने न्‍यूनतम 3199 रुपए का किराया निर्धारित किया है.

Happy to fly to more #deeperroutes with daily non-stop flight from #Delhi to #Gorakhpur w.e.f 01 Sep 2018. Book Now https://t.co/cJQiTii0Mf #newdestination #57 pic.twitter.com/q1JR4RZgz5

— IndiGo (@IndiGo6E) July 7, 2018

गोरखपुर के लिए शुरू होने वाली इस फ्लाइट के बाबत एयरलाइंस के मुख्‍य रणनीतिक अधिकारी विलियम बोल्‍टर का कहना है कि 1 सितंबर से शुरू होने वाली इस उड़ान के जरिए इंडिगो गोरखपुर को अपने 57वें गंतव्‍य के तौर पर शामिल करने जा रहा है.

इस उड़ान के जरिए गोरखपुर व इसके आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को देश के अन्‍य हिस्‍सों को हवाई मार्ग की बेहतर कनेक्टिविटी दी जा सकेगी. उन्‍होंने बताया कि बड़ी संख्‍या में नेपाल से आने वाले पर्यटक गोरखपुर के रास्‍ते देश में दाखिल होते हैं. गोरखपुर की इस उड़ान के जरिए इन पर्यटकों को भी बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान की जा सकेगी.