भोपाल: प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है तो वहीं पांच लोगों की मौत भी हो गई है. मंगलवार रात को हुई बारिश ने मध्‍य प्रदेश के कई इलाकों में कहर ठहाया. छतरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से जहां ए‍क महिला की मौत हो गई तो वहीं पखांजूर इलाके में आंधी-तूफान और बारिश से लगभग एक दर्जन घरों को तबाह कर दिया है.

मंगलवार रात में तेज आंधी तूफान से ग्राम गोंडाहूर में भारी नुकसान पहुंचा, यहां कई घरों के छप्पर उड़ गए है तो कुछ को पानी का तेज बहाव बहा कर ले गया है. दूसरी तरफ सीहोर आष्टा-पुल के ऊपर से बह रही पापनाश नदी को पार करने की कोशिश में बोलेरो जीप बह गई. बोलेरो में पांच से छह सवारी मौजूद थीं. मौके पर पुलिस की रेस्क्यू टीम को बुलाया गया.

वहीं प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो अलग-अलग स्थानों पर तीन लोगों की मौत हो गई तो ए‍क युवक गंभीर रुप से घायल है. मरने वालों में एक बच्‍चा भी शामिल है. घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. दूसरी तरफ मुरैना के सिविल लाइन थाना इलाके में तेज आंधी के चलते मकान की दीवार ढह गई जिसके नीचे दबने से एक बच्चे व्यक्ति की मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया.

मंगलवार शाम को अचानक मौसम बदलने के बाद तेज-आंधी के साथ हल्‍की बारिश शुरू हो गई. लेकिन आंधी की वजह से कई इलाकों की बिजली गुल हो गयी और सड़क पर अफरातफरी मच गयी थी. खरगोन सहित ग्रामीण अंचलों में तेज बारिश हुई जिससे नदी-नालो में बारिश के पानी का बहाव बढ़ गया है.