साल 1998 में र‍िलीज हुई सुपरहिट फिल्म 'प्यार तो होना ही था' का हर किरदार आज भी जहन में याद है. इस फिल्म में एक काजोल के मंगेतर राहुल का किरदार किया था, इस रोल ब‍िजय आनंद ने अदा किया था. उनका किरदार और अदाकारी दोनों ही फैंस ने पसंद की. लेकिन इस फिल्म के बाद ब‍िजय आनंद पूरी तरह से इंडस्ट्री से गायब हो गए. तकरीबन 20 साल बाद ब‍िजय आनदं ने फिल्मों में एक बार फिर वापसी की है. लेकिन उन्हें अब पहचानना बेहद मुश्क‍िल है.

ब‍िजय आनंद सनी ल‍ियोनी की बायोप‍िक में खास किरदार अदा करते नजर आएंगे. व‍िजय ने अपने इंस्टाग्राम पर कई तस्वीरें शेयर की हैं. उनका सोशल मीडिया अकाउंट ब‍िजय के लंबे वक्त तक गायब रहने के सारे राज खोल रहा है. कभी अपने चॉकलेटी फेस की वजह से चर्चा में रहने वाले ब‍िजय ने लंबी दाढ़ी रख ली है.

ब‍िजय ने एक इंटरव्यू में बताया, जब प्यार किया तो डरना क्या र‍िलीज हुई, तब लोगों को मेरा काम काफी पसंद आया. उस दौरान मुझे 22 फिल्मों के ऑफर मिले. लेकिन मैंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया.

उन्होंने बताया मैंने सफल होने के लिए स्ट्रगल किया, असफलता का सामना किया. लेकिन जब मुझे सफलता मिली तब एहसास हुआ कि मुझे ये नहीं चाह‍िए था. मेरे लिए इन सभी चीजों के कोई मायने नहीं थे.

उन्होंने बताया, 26 साल की उम्र में अर्थराइटस जैसी गंभीर बीमारी हो गई थी. उस वक्त मैंने तय किया कि मैं अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखूंगा. इसके लिए मैं योगा टीचर से मिला और अपनी सेहत पर सालों तक काम किया.


ब‍िजय ने मराठी टीवी एक्ट्रेस सोनाली खरे से शादी की, उनकी एक बेटी है सनाया आनंद. 20 साल बाद वो भले ही फिल्मों में वापसी कर रहे हैं लेकिन प‍िछले साल उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में वापसी की थी. ब‍िजय टीवी सीरियल 'सिया के राम' में नजर आए थे. अब वो एकता कपूर के शो 'द‍िल ही तो है' में नजर आ रहे हैं.