नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा है कि यदि 2019 में भारतीय जनता पार्टी जीती, तो देश में धार्मिक कट्टरता बढ़ेगी और भारत में पाकिस्तान जैसे हालात पैदा हो जाएंगे. उन्होंने तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 2019 में बीजेपी जीती तो संविधान को तहस नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिंदू हितों की रक्षा करेगा। थरूर ने कहा कि बीजेपी नया संविधान लिखेगी जो भारत को पाकिस्तान जैसे मुल्क में बदलने का रास्ता साफ करेगा, जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं होगा.

If they (BJP) win a repeat in the Lok Sabha our democratic constitution as we understand it will not survive as they will have all the elements they need to tear apart the constitution of India & write a new one: Shashi Tharoor pic.twitter.com/vY7lWrjYSb

— ANI (@ANI) July 11, 2018

उन्होंने कहा, 'यदि वे (बीजेपी) एक बार फिर लोकसभा चुनाव जीतते हैं तो हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व हैं.' शशि थरूर ने कहा, 'उनका लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा.' उन्होंने कहा कि यह वो भारत नहीं होगा जिसके लिए महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद और बाकी स्वतंत्रता सेनानियों ने संघर्ष किया था.

थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने सख्त ऐतराज जताया है. बीजेपी ने कहा है कि इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी माफी मांगे. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, 'शशि थरूर ने जो कुछ भी कहा है, उसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए. पाकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार थी और एक बार फिर वह भारत को नीचा दिखाने और देश के हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है.'

संबित पात्रा ने ट्वीट करके भी कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई मौका नहीं गंवाती है.

MR Sashi Tharoor says India will become “Hindu-Pakistan” if BJP returns to power in 2019!
Shameless @INCIndia doesn’t lose any opportunity to demean India & defame the Hindus!
From “Hindu terrorists” to “Hindu-Pakistan” the Pak appeasing policies of Cong are unparalleled!

— Sambit Patra (@sambitswaraj) July 11, 2018

पात्रा ने लिखा, 'थरूर कहते हैं कि अगर बीजेपी 2019 में फिर सत्ता में आती है तो भारत हिंदू-पाकिस्तान बन जाएगा! बेशर्म कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं गंवाती है. 'हिंदू आतंकवादियों' से लेकर 'हिंदू-पाकिस्तान' तक...कांग्रेस की पाक को खुश करने वाली नीतियों का कोई जवाब नहीं है!' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आज टेररिस्तान है, जिसकी हिंदुस्तान से तुलना नहीं की जा सकती है.