जौनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश रामराज्य की तरफ बढ़ रहा है और जनता को अब सभी सरकारी योजनाओं का सीधे लाभ मिल रहा है. सीएम योगी ने कहा, 'बिचौलियों का काम अब भाजपा की केंद्र और प्रदेश की सरकार ने खत्म कर दिया है.' प्रदेश के पूर्व मंत्री उमानाथ सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने आए सीएम ने पूर्व की सपा सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं की गति को सपा सरकार ने धीमा कर दिया था और उनमें रुचि नहीं दिखाई थी. सपा सरकार केवल भ्रष्टाचार और लूटपाट करने में जुटी रही.

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय की संकल्पना में समाज के अंतिम छोर पर स्थित व्यक्ति तक सरकार की सारी योजनाओं को बिना भेदभाव के पहुंचाने का लक्ष्य भाजपा सरकार ने बनाया, वह अब पूरा हो रहा है. सीएम ने कहा कि रामराज्य में ऐसा माना गया है कि समाज के सभी वर्गों के व्यक्ति सुखी थे और संपन्न थे. कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं था. ऐसी ही संकल्पना को लेकर भाजपा सरकार चल रही है.

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा था कि इस पार्टी के शासन में जहां एक रुपए में केवल 15 पैसे ही जनता के कल्याण पर खर्च होते थे, वहीं केंद्र की मौजूदा नरेंद्र मोदी सरकार के कार्यकाल में तस्वीर बिल्कुल बदल चुकी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सभी बिचौलियों की दुकानें बंद हो चुकी हैं और भ्रष्टाचार खत्म हो गया है. अब जनता के लिए जारी धन का सौ प्रतिशत उसी पर खर्च होता है.