वाशिंगटन: अमेरिका के बोस्‍टन शहर में गुरुवार रात को गैस की पाइपलाइन में एक के बाद एक करीब 70 स्‍थानों पर धमाके और गैस रिसाव की घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस के मुताबिक इन स्‍थानों पर गैस रिसाव की भी खबरें हैं. इससे शहर में हड़कंप मच गया. यह धमाके बोस्‍टन के उत्‍तरी इलाके में हुए हैं. इसमें अभी तक 6 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है.

6 injured, hundreds evacuated after dozens of explosions hit gas pipeline in Boston, US: Reuters

— ANI (@ANI) September 14, 2018

किसी भी हालात से निपटने के लिए यहां से सैकड़ों लोगों को निकालकर सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है. यह सभी विस्‍फोट बोस्‍टन के तीन सामुदायिक स्‍थानों में हुए हैं. लोगों को उनके घरों से सुरक्षित निकालने के लिए अभी भी अभियान चलाया जा रहा है.

इन विस्‍फोटों के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है और इलाके से लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया जा रहा है. ईस्ट कोस्ट टाउन्स ऑफ लारेंस, एंडोवर और नॉर्थ एंडोवर मेंइन इलाकों में गैस लीकेज की भी खबरें आ रही हैं. इन धमाकों के बाद बोस्‍टन के अलग-अलग इलाकों में आग भी लगी है, जिसे बुझाने के लिए बड़ी संख्‍या में दमकलकर्मी मौजूद हैं.