नई दिल्ली: भले ही दिल्ली के क्रिकेटर गौतम गंभीर फिलहाल टीम इंडिया का हिस्सा ना हों, लेकिन वह लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. गौतम के सुर्खियों में होने की वजह उनका क्रिकेट नहीं, बल्कि समाज के लिए और इंसानियत के लिए उठाए जा रहे कदम हैं. गौतम गंभीर अपने देशभक्त बयानों, अपनी चैरिटी और समाज के लिए कर रहे कामों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में अक्सर छाए रहते हैं. अब हाल ही में सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में गौतम एक महिला के तौर तैयार नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों में गौतम ने माथे पर बिंदी लगाई हैं और सिर पर दुपट्टा ओढ़ा हुआ है.

दरअसल, गौतम गंभीर 'हिजड़ा हब्बा' के सातवें एडिशन के उद्घाटन के लिए यहां आए थे, जो शेमारी सोसायटी ने ऑरगनाइज किया था. जब गौतम यहां पहुंचे तो इन्हीं लोगों की तरह ड्रेसअप हुए. और इस तरह ड्रेसअप में गौतम गंभीर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं.

गौतम गंभीर का मानना है, 'ट्रांसजेंडर को भेदभाव का सामना करना पड़ता है और अक्सर वे हिंसा का भी शिकार होते हैं.' उन्होंने कहा, इन लोगों को अपने से अलग या कुछ भी समझने से पहले हमें सिर्फ इतना याद रखना चाहिए कि ये भी सबसे पहले इंसान हैं.

#BIGNEWS: Cricketer #GautamGambhir wears a duppata and bindi at #HijraHabba, an event held to support to #transgenders in #Delhi on Thursday. pic.twitter.com/YF1J60hoVB

— NEWS9 (@NEWS9TWEETS) September 13, 2018

टि्वटर पर लोगों ने गौतम की इस पहल को जमकर सराहा है. फैन्स ने सोशल मीडिया पर गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए लिखा है कि एक ही दिल को बार-बार जीतना कोई गौतम गंभीर से सीखे.

Can't describe enough about my love and respect for him❤️ he's one and only❤️❤️❤️ @GautamGambhir #Gautamgambhir #Superhero #Realman #Legend pic.twitter.com/g7hmBLR7ux

— Sweta 🇮🇳 (@Bhartiye_nari) September 13, 2018

Hats off To Gauti ❤️❤️🙌 #GautamGambhir pic.twitter.com/EyknDMPZ1D

— Vasu Jain (@vasu_1001) September 13, 2018

Former Indian Cricketer Mr. Gautam Gambhir recently attended the inauguration of the seventh edition of Hijra Habba in New Delhi. Gambhir Wears Saree, Bindi While Supporting Transgenders in Delhi.#RJGaurrav #GautamGambhir #IndoreKaGaurav #Cricketer #transgender #FridayFeelings pic.twitter.com/RiHyQk1CrF

— RJ Gaurrav (@IndoreKaGaurav) September 14, 2018

This is truly big support.#GautamGambhir you nailed it. https://t.co/wkt7YUDz2M

— RaakavanKR (@KamalanathaDir) September 13, 2018

This man is Truely a inspiration 🙏

Ek hi dil ko baar baar jeetna koi @GautamGambhir se seekhe

On field, off field he never fails to impress us

Hats off to u legend🙏#gautamgambhir https://t.co/rCitwEPlVE

— Aparna (@AparnaPramanik4) September 13, 2018

बता दें कि रक्षा बंधन के मौके पर भी गौतम गंभीर ने ट्रांसजेडर के लिए पहल की थी. गौतम गंभीर ने रक्षा बंधन के मौके पर ट्रांसजेंडर अभिना और सिमरन शेख से अपने हाथों पर राखी बंधवाई थी और इसे गर्व का पर बताया था. उन्होंने टि्वटर पर इसकी तस्वीरें शेयर की थीं और लिखा था कि मैंने इन्हें वैसे ही अपनाया है जैसे ये हैं. क्या आप?

“It’s not about being a man or a woman. It’s about being a HUMAN.” With proud transgenders Abhina Aher and Simran Shaikh and their Rakhi love on my hand. I’ve accepted them as they are. Will you? #respecttransgenders pic.twitter.com/6gBOqXu6nj

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) August 25, 2018

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब अपने किसी खास गेस्चर से गौतम गंभीर ने लोगों का दिल जीता है और उन्हें अपना बनाया है. देश के लिए शहीद हुए सैनिकों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाकर भी गौतम गंभीर एक मिसाल पेश कर चुके हैं. इसी के साथ देश के खिलाफ बोलने वालों को भी अपने तर्कों से गौतम ने अक्सर चुप करवाया है.