दिल्ली में एक लड़की की पिटाई का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. जिसमें एक युवक एक लड़की की पिटाई कर रहा है. इसके बाद एक दूसरी लड़की ने आरोप लगाया है कि रोहित तोमर नामक एक युवक काफी दिनों से उसे परेशान कर रहा है और उसके परिवार को धमकी दे रहा है.

आरोपी रोहित एक सब इंस्पेक्टर का बेटा है. वायरल वीडियो में लड़की की पिटाई करने वाला भी रोहित ही है. इस मामले में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं. गृह मंत्री के निर्देश के बाद आरोपी रोहित को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे एक दिन की पुलिस रिमांड में ले लिया गया है.

इससे पहले पुलिस को जानकारी मिली कि लड़की की पिटाई का वायरल वीडियो 2 सितंबर की दोपहर 3 बजे का है जिसे उत्तम नगर के एक बीपीओ में बनाया गया था. ये ऑफिस आरोपी रोहित तोमर के दोस्त अली हसन का है, जिसमें आरोपी करीब 20 दिन से जाने लगा था. पुलिस ने पहले ही अली हसन को हिरासत में ले लिया था.

आरोपी रोहित 21 साल का है और कोई काम नहीं करता. रोहित तोमर के पिता अशोक तोमर सेंट्रल दिल्ली में नारकोटिक्स विभाग में एएसआई के पद पर तैनात हैं. ज्योति नामक लड़की की शिकायत पर पुलिस ने अशोक के खिलाफ धमकाने का मामला दर्ज कर लिया है.

@DelhiPolice has taken stern action, a case under section 354/506 IPC has already been registered against Rohit Tomar. Further action is being taken to arrest him.

— DCP West Delhi (@DCPWestDelhi) September 13, 2018

रोहित के खिलाफ शिकायत करने वाली लड़की करीब डेढ़ साल पहले रोहित के साथ रिलेशन में थी, लेकिन अब दोनों के बीच कोई संबंध नहीं है. अब रोहित लड़की और उसके परिवार पर जबरन शादी का दबाव बना रहा है. लड़की ने पुलिस स्टेशन तिलक नगर में शिकायत दी है. जिसके बाद रोहित के खिलाफ केस रजिस्टर कर लिया गया है. उधर, आज तक की ख़बर का असर ये हुआ कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में पुलिस कमिश्नर को फोन पर बात करके कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

एक लड़की को एक युवक द्वारा बेरहमी से पीटे जाने का एक वीडियो मेरे संज्ञान में आया है। मैंने @DelhiPolice कमिश्नर से फ़ोन पर इस बारे में बात की है और इस पर उचित कारवाई करने के लिए कहा है।

— राजनाथ सिंह (@rajnathsingh) September 14, 2018

इसी मामले में गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने 'आजतक' से कहां है कि दोषी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उनकी जल्दी गिरफ्तारी की जाएगी. कोई बचेगा नहीं. अपराधी कितना भी बड़ा ऑफिसर हो, पुलिस विभाग के परिवार का हो, सभी पर कार्रवाई होना तय है.

ज्योति के परिवार के मुताबिक, वायरल होने वाला वीडियो रोहित ने ज्योति को धमकाने के लिए भेजा था. रोहित ने धमकी दी थी कि अगर ज्योति ने उसकी बात नहीं मानी तो उसका हश्र भी यही होगा. इस वायरल वीडियो में रोहित एक दूसरी लड़की की बुरी तरह पिटाई करता नजर आ रहा है.