नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर ओप्पो ने आज एफ9 प्रो को भारत में लॉन्च कर दिया. स्मार्टफोन ओप्पो एफ9 प्रो का टोन्ड वर्जन है जो डायमंड पेटर्न रियर पैनल के साथ आता है जिसे ओप्पो एफ 9 प्रो में इस्तेमाल किया गया था.

कंपनी ने फोन की कीमत 19,900 रुपये रखी है वहीं फोन मिस्ट ब्लैक और स्टेलॉर पर्पल कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. स्मार्टफोन 15 सितंबर से फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव उपलब्ध होगा. बता दें कि कीमत और स्पेक्स को देखते हुए स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च हुए गैलेक्सी जे8 और ऑनर प्ले स्मार्टफोन को टक्कर देगा.

स्पेक्स की अगर बात करें तो फोन में 6.3 इंच का फुल HD+ नॉच डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉल्यूशन 2,340 x 1,080 पिक्सल्स का है. वहीं फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 19:5:9 का है. फोन में मीडियाटेक हिलियो पी60 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है जो माली -जी72 एमपी3 जीपीयू के साथ आता है. डिवाइस में 4 जीबी रैम और 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन गूगल एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन में कलर ओएस 5.2 स्कीन ऑन टॉप है. फोन में 3,500mAh की बैटरी है जो VOOC फ्लैश चार्ज सपोर्ट के साथ आती है.

कैमरे की अगर बात करें तो ओप्पो एफ9 में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जो 16 मेगापिक्सल के सेंसर और 2 मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आता है. फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के मामले में फोन में 4जी, VoLTE, वाईफाई, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप सी पोर्ट की सुविधा दी गई है.