सागर: मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गौ-मंत्रालय बनाने का एलान किया है। उन्‍होंने कहा कि अब गायों के लिए बोर्ड नहीं सीधा मंत्रालय बनेगा। पूरे राज्‍य में जहां जमीन मिलेगी वहां गो अभ्‍यारण्‍य और गौशालाओं का जाल बिछाया जाएगा।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सागर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गौमाता और गौवंशों का कल्‍याण किया जाएगा। इस काम के लिए समाज का सहयोग भी चाहिए। इस दौरान जनता की अन्‍य मांगों पर उन्‍होंने लोगों से पूछा कि आगे भी वे सत्‍ता में रहेंगे कि नहीं रहेंगे। जनता के हां में जवाब देने पर सीएम ने आश्‍वासन दिलाया कि सभी मांगें पूरी कर दी जाएंगी।

इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए दिग्विजय सिंह के शासनकाल की सिंचाई सड़क और बिजली जनता को याद करवाई। इसके अलावा शिवराज ने योजनाओं के साथ किसानों के लिए एक और नई घोषणा कर दी कि सोयाबीन में अब किसानों को 500 रुपये का बोनस दिया जाएगा।

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह की यह घोषणा कांग्रेस की उस घोषणा का जवाब माना जा रहा है, जिसमें कमलनाथ ने ऐलान किया था कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर हर पंचायत में गोशाला बनाई जाएगी।