मुंबई : विविध कारोबार करने वाली कंपनी शापूरजी पालोनजी की जमीन जायदाद विकास से जुड़ी इकाई चालू वित्त वर्ष में 3.5 करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र में परियोजनाओं का विकास करेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी वेंकटेश गोपालकृष्णन ने यहां पीटीआई-भाषा से कहा कि कंपनी की चालू वित्त वर्ष में दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में तीन परियोजनाएं शुरू करने की योजना है। इसके साथ कंपनी इस क्षेत्र के बाजार में दस्तक देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी 9 करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र के विकास की योजना पाइपलाइन में हैं इसमें से हम 3.5 करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र में परियोजनाओं का विकास शुरू कर रहे हैं। इतने ही क्षेत्र में परियोजनाएं अगले साल शुरू की जाएगी, शेष क्षेत्र में तीसरे साल में परियोजनाओं पर काम होगा।’’

गोपालकृष्णन ने कहा कि परियोजनाओं का विकास मुंबई, दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, बेंगलुरू, कोलकाता, हैदराबाद ओर पुणे जैसे शहरों में की जाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम पिछले 6-7 साल से एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) पर गौर कर रहे थे लेकिन पिछले एक साल में जमीन खरीद पाये। इसका कारण कीमतों का अब जाकर नरम होना है। हम परियोजनाओं के विकास और उसे उचित एवं सस्ती कीमत पर बेचने के लिये एक अवसर के रूप में देख रहे हैं।’’

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कंपनी मध्यम आय श्रेणी में परियोजना विकसित कर रही है। जोविले ब्रांड के अंतर्गत आने वाली परियोजना का विकास करीब 12 लाख वर्ग फुट क्षेत्र में गुड़गांव में उत्तरी बाहरी राजमार्ग पर किया जा रहा है।गोपालकृष्झान ने कहा, ‘‘...हमारे पास नोएडा में जमीन है। हम वहां अगले एक-दो महीने में परियोजना शुरू करेंगे।