लंदन : मेलानिया ट्रंप आज अमेरिका की प्रथम महिला हैं. इन दिनों वह अपनी अफ्रीका यात्रा के कारण चर्चा में हैं. डोनाल्ड ट्रंप की राय से कई बार इत्तेफाक न रखने वाली मेलानिया और ट्रंप की शादी 13 साल पहले हुई थी. इससे पहले दोनों ने एक दूसरे को करीब 7 साल तक डेट किया था. लेकिन ट्रंप के करीब आने से पहले मेलानिया किसी दूसरे शख्स को डेट कर रही थीं. हालांकि ये शख्स अमेरिका का नहीं बल्कि यूरोप का है. मेलानिया खुद अमेरिका से नहीं हैं. वह जानी मानी मॉडल रह चुकी हैं. अमेरिका वह आई थीं मॉडल बनने के लिए. लेकिन बाद में उनका रोमांस ट्रंप से शुरू हुआ जो उनके शादी पर खत्म हुआ.

मेलानिया और डोनाल्ड ट्रंप एक दूसरे के साथ 1998 से रिलेशनशिप में हैं. मॉडलिंग करियर बनाने के लिए मेलानिया यूरोप से अमेरिका आई थीं. उस समय उनकी उम्र 28 साल थी. अमेरिका आने से पहले वह यूरोप में एक अलग ही जीवन जी रही थीं. वह अपने गृह नगर जुब्लजाना के अलावा पेरिस और मिलान में भी रहीं. लेकिन अपना करियर बनाने के लिए अमेरिका आई और दो साल बाद ही ट्रंप के प्यार में पड़ गईं. उससे पहले यूरोप में वह एक शख्स को डेट कर चुकी थीं. इस शख्स का नाम ज्यूर जोरिक है.

2016 में एबीसी को दिए एक इंटरव्यू में उसने स्वीकार किया था कि जब मेलानिया और वह स्लोवेनिया में 1991 में रह रहे थे, उसी समय दोनों ने कई महीने एक दूसरे को डेट किया था. उस शख्स ने याद करते हुए कहा, हमारी मुलाकात किसी फिल्मी मूवी की तरह ही थी. एक दिन जब वह सड़क पर जा रही थी, मैं बाइक पर था. उसे देखकर ही मैं उस पर फिदा हो गया था. मैं उनकी सुंदरता पर मिटा था. मैंने इतनी खूबसूरत लड़की उससे पहले नहीं देखी थी. मैं मुड़ा और उसके बाद मैंने उनका पीछा किया

ज्यूर के अनुसार, इसके बाद उन्होंने एक दूसरे कई महीनों तक डेट किया. ज्यूर का कहना है कि मेलानिया हमेशा से विदेश जाना चाहती थीं, लेकिन उनका सपना कभी भी अमेरिका जाने का नहीं था. वह मिलान या पेरिस जाना चाहती थीं. हालांकि ट्रंप परिवार के प्रवक्ता ने इस शख्स के आरोपों को नकार दिया था. तब कहा गया था कि ये शख्स परिवार की प्रतिष्ठा को हानि पहुंचाना चाहता है.