छत्तीसगढ़ के भिलाई में स्थित स्टील प्लांट में मंगलवार सुबह ब्लास्ट हो गया. इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि स्टील प्लांट में स्थित गैस पाइपलाइन फटने से ये हादसा हुआ है. चश्मदीदों के मुताबिक, प्लांट के भीतर 11 नंबर की ओवन है, जहां गैस पाइपलाइन की रिपेयरिंग का काम चल रहा था. तभी अचानक धमाका हो गया, इसी कारण वहां मौजूद लोगों को वहां से भागने का मौका नहीं मिल पाया.

Chhattisgarh: Visuals from outside a hospital in Bhilai; 6 people have died and 14 injured in a gas pipeline blast in Bhilai Steel Plant. pic.twitter.com/aQGFNr3LIg

— ANI (@ANI) October 9, 2018

सभी घायलों को पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय जिला कलेक्टर उमेश अग्रवाल मौके पर पहुंचे. उनके मुताबिक, अभी तक 14 घायलों को वहां पर भर्ती कराया गया है. बता दें कि भिलाई इलाका छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पड़ता है.

दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक (IG) जी. पी. सिंह के मुताबिक, संयंत्र के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे. उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाईन में विस्फोट हो गया. अधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल के कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं, घायलों को अस्पताल पहुंचा जा रहा है.