नई दिल्ली: हांगकांग आधारित स्मार्टफोन मेकर iVOOMi ने अपने स्मार्टफोन रेंज को बढ़ाया है और भारत में आज अपना नया स्मार्टफोन iVOOMi Z1 लॉन्च किया है. ये कंपनी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो नॉच डिस्प्ले और 6,999 रुपये की कीमत के साथ आता है.

नया स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव है जिसे 11 अक्टूबर से खरीदा जा सकता है. फोन की ओरिजिनल कीमत 6,999 रुपये लेकिन फ्लिपकार्ट पर 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले बिग बिलियन डेज के दौरान इस फोन को 6,499 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है. लॉन्च ऑफर के साथ यूजर्स को इंस्टैंट कैशबैक की भी सुविधा मिलेगी जो HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड की तरफ से होगा. रिलायंस जियो यूजर्स को 2200 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा.

स्मार्टफोन 5.67 इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ आता है जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 19:9 का है. फोन में 1.3GHz का क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है जो एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है. फोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी का स्टोरेज दिया गया है. फोन को 128 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है. कैमरे की अगर बात करें तो फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है तो वहीं 4 मेगापिक्सल का लेंस. फोन की बैटरी 2800mAh की है. फोन फेशियल रिकॉग्निशन और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है. फोन में सारे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.