मुंबई: तनुश्री दत्ता की उत्पीडऩ शिकायत पर संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने मंगलवार को अभिनेता नाना पाटेकर, निर्माता समी सिद्दीकी, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और फिल्म निर्देशक राकेश सारंग को नोटिस जारी किए। आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने कहा कि आयोग ने उन लोगों को नोटिस भेजे हैं जिनके नाम दत्ता ने लिए।

आयोग ने उनसे 10 दिन के भीतर अपने जवाब देने को कहा। आयोग ने मुंबई पुलिस को भी पत्र लिखकर इस संबंध में दत्ता की शिकायत पर की गयी कार्रवाई की जानकारी मांगी। दत्ता ने दावा किया था कि पाटेकर ने कथित तौर पर 2008 में एक फिल्म के सेट पर उनके साथ बदसलूकी की थी।

Have taken cognizance of #TanushreeDutta complaint&asked her to appear before the commission within 10 day.Have sent notices to people against whom Tanushree has filed complaint&asked them to appear before us within 10 days: Vijaya Rahatkar, Maharashtra State Commission for Women pic.twitter.com/pPHZUy1aHA

— ANI (@ANI) October 9, 2018

उन्होंने इस मामले में आयोग से हस्तक्षेप की मांग की है। पाटेकर ने अपने खिलाफ आरोपों को खारिज कर दिया है। राहतकर ने एक वीडियो में कहा कि आयोग ने दत्ता की कथित यौन उत्पीडऩ की शिकायत पर संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि हमने दत्ता से भी आयोग के समक्ष उपस्थित होकर मामले में और अधिक जानकारी साझा करने को कहा है।